Main Slideविदेश

क्रिसमस की पूर्व संध्या :- फिनलैंड में सांता के घर पहुंचे लोग, देखये दुनियाभर मे लगे लोग क्रिसमस की तैयारियां करने मे.

जब दुनिया भर में क्रिसमस को लेकर धूम है और जगह-जगह लोगों का जमावड़ा लग रहा है तो सुरक्षा एजेंसियों के लिए ये एक बड़ी चुनौती होता है। यही वजह है कि लोग सार्वजनिक स्थानों पर पूरे परिवार के साथ क्रिसमस मनाते हैं। वहीं यूएस मिलिट्री को इस दौरान देश की सुरक्षा के लिए और ज्यादा चौकसी बरतनी पड़ती है।

Loading...

न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार मंगलवार को दुनियाभर के श्रद्धालु क्रिसमस का त्यौहार मनाने के लिए बाइबिल शहर बेथलेहम पहुंच चुके हैं। ये शहर प्रभु यीशु के जन्मस्थान के तौर पर माना जाता है।

यूएस के उत्तरी-पूर्व छोर पर मौजूद राज्य मैने (Maine) अपनी खूबसूरत प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनिया भर में मशहूर है। इसके अलावा ये स्थान सांता क्लॉज के झुंड में स्कीइंग करने के लिए मशहूर है। क्रिसमस से ठीक पहले यहां 200 से ज्यादा लड़के-लड़कियां सांता क्लॉज के परिधानों में पहुंचे।

चाइनीज न्यूज एजेंसी शिनहुआ द्वारा जारी एक वीडियो में यहां के सांता का साक्षात्कार लिया गया है। बर्फ से लदे सांता क्लॉज के इस घर में प्रत्येक वर्ष सर्दियों के सीजन में फिनलैंड स्थित सांता क्लॉज अकादमी से सांता को रहने के लिए भेजा जाता है। साक्षात्कार में सांता ने बताया कि यहां रहने के दौरान उनका ज्यादातर वक्त पर्यटकों से बातचीत करने और उनके साथ फोटो खिंचाने में बीतता है।

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV