Main Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

लखनऊ में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस हुई अलर्ट बढ़ाई सुरक्षा शहर में तैनात किए गए सुरक्षाकर्मी

राजधानी में 19 दिसंबर को हुई हिंसा के आठवें दिन यानि आज शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस अलर्ट हुई है गुरुवार को पुलिस प्रशासन ने पूरे दिन धर्म गुरुओं, व्यापारियों व आम लोगों के साथ बैठक की और सीएए व एनआरसी के बारे में जागरूक करने के साथ ही शांति की अपील भी की बता दे पुराने लखनऊ में आज सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा के बाद अब प्रदेश में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। आज जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर बवाल की संभावना को देखते हुए संवेदनशील जिलों में प्रशासन ने पहले से ही एहतियातन इंटरनेट बंद करने का एलान कर दिया है। कुछ जिलों में इंटरनेट बंद है, जिसमें सहारनपुर, मेरठ, आगरा, बुलंदशहर, गाजियाबाद और बिजनौर हैं।

प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर चप्पे-चप्पे पर नजर रखे जाने के कड़े निर्देश दिए हैं। पीस कमेटी की बैठकें कर आपसी समन्वय से शांति-व्यवस्था कायम रखने को कहा गया है

लोगों को सड़क पर एकत्र होने से मना किया गया है वही आसपास के जिलों से अतिरिक्त फोर्स मंगाई गई है एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक विभिन्न संगठनों व धर्म गुरुओं से वार्तालाप की गई है। सुरक्षा के लिहाज से सतर्कता बरती जा रही है। लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है। इसके लिए चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। जो भी लोग कानून का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button