Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

प्रो करुणा शंकर मिश्रा बने इलाहाबाद सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक कुलपति

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रतनलाल हांगलू के इस्तीफे के बाद अब शिक्षा शास्त्र विभाग के वरिष्ठ प्रोफेसर करुणा शंकर मिश्रा ने कार्यवाहक कुलपति का कार्यभार संभाल लिया है. हालांकि उन्हें चार्ज लेने के लिए भी कोई आदेश नहीं मिला है, लेकिन विश्वविद्यालय के सीनियर मोस्ट प्रोफेसर होने के नाते उन्होंने कार्यवाहक कुलपति के रूप में कार्यभार संभाल लिया है. इससे पहले भी कुलपति के अवकाश पर जाने पर प्रोफेसर करुणा शंकर मिश्रा ही कार्यवाहक वीसी का पदभार संभालते रहे हैं.

गौरतलब है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी में इतिहास के प्रोफेसर रहे प्रो.रतन लाल हांगलू ने 30 दिसम्बर 2015 को इलाहाबाद सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी के वीसी का कार्यभार ग्रहण किया था. इससे पहले वे कल्याणी यूनिवर्सिटी भी वीसी रह चुके थे. पिछले चार सालों के कार्यकाल में वीसी प्रो.

रतन लाल हांगलू लगातार विवादों में रहे है विवादों के चलते ही वे 27 नवम्बर 2019 को वे लम्बी छुट्टी पर चले गए थे और छुट्टी से वापस लौटने के बाद विवाद बढ़ते देख उन्होंने वीसी पद से इस्तीफा दे दिया. कार्यवाहक कुलपति ने विश्व विद्यालय के छात्र-छात्राओं से अपील की है कि वे शान्ति बनाये रखें और विश्वविद्यालय में शैक्षणिक वातावरण को बनाये रखने में सहयोग दें.

Related Articles

Back to top button