Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

वकील हत्याकांड में इंस्पेक्टर हुआ निलंबित, 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का हुआ ऐलान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वकील शिशिर त्रिपाठी की हत्या मामले में जमकर विरोध शुरू हो गया है. शिशिर की 5 लोगों ने मंगलवार रात ईंट-पत्थरों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया, वहीं बाकी आरोपी फरार हैं. उधर बुधवार को अधिवक्ता हत्याकांड के बाद लखनऊ में वकीलों का जमकर विरोध सामने आया.

मामले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगे. जिसके बाद इंस्पेक्टर कृष्णा नगर प्रदीप सिंह को लापरवाही का दोषी मानते हुए एसएसपी लखनऊ ने निलंबित कर दिया गया है. वहीं लखनऊ डीएम ने विवेकाधीन कोष से शिशिर के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है. इसके साथ ही हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं और 24 घंटे में हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें इससे पहले आक्रोशित वकीलों ने शिशिर का शव डीएम ऑफिस में रखा और मुआवज़े और इंसाफ की मांग को लेकर नारेबाजी की. इस दौरान प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रमुख शिवपाल यादव भी कलेक्ट्रेट पहुंचे. शिशिर के साथी वकीलों ने आरोप लगाया है कि गांजा कारोबारियों के विरोध पर शिशिर की हत्या की गई है. उन्होंने हत्यारोपियों को पुलिस संरक्षण का भी आरोप लगाया. सुबह पोस्टमार्टम हाउस के बाहर वकीलों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, इसके बाद पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भारी संख्या में पुलिस, पीएसी और आरएफ तैनात की गई.

Related Articles

Back to top button