Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महत्वाकांक्षी थीम पार्क प्रॉजेक्‍ट पर लगी रोक

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट आई थीम पार्क पर ग्रहण लग गया है बतादे लगभग 150 करोड़ की लागत से बनने वाले आई थीम पार्क के निर्माण पर अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने रोक लगा दी है. अयोध्या के माझा बरेहटा में शिवा कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी 150 करोड़ की लागत से आई थीम पार्क एंड स्पा का निर्माण करवा रही थी. शिवा कंस्‍ट्रक्‍शन इस निर्माण में लगभग 5 करोड़ रुपये खर्च भी कर चुकी है. शिवा कंस्ट्रक्शन पर आरोप है कि बैनामे में से अधिक भूमि पर कब्जा किया गया है. यही नहीं आई थीम पार्क में बन रहे कृतिम झील के खनन में अवैध खनन की भी जांच के बाद पुष्टि हुई है, जिसमें लगभग 2 करोड रुपए की राजस्व की हानि हुई है.

Loading...

शिवा कंस्ट्रक्शन पर बैनामे से अधिक जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप है जिसकी जांच के बाद पुष्टि भी हुई. आई थीम पार्क का अधिक हिस्सा नदी के तल में विद्यमान है।इतने विस्तृत भू-भाग में से अयोध्या आई थीम पार्क की भूमि का सीमांकन बिना विधिक बंटवारे के संभव नहीं था.

इनके द्वारा बंधे से सटी हुई भूमि पर बैनामे में गलत रूप से चौहद्दी दिखाते हुए जमीन क्रय की गई है. जिलाधिकारी अनुज झा के अनुसार समस्त अभिलेखों के अवलोकन से यह स्पष्ट हुआ कि अयोध्या आई थीम पार्क का निर्माण मानकों के विपरीत है. इसके साथ ही फ्लड जोन में निर्माण किया जा रहा था. उक्त परियोजना के निर्माण में अवैध खनन करना, बैनामा से अधिक भूमि पर अवैध कब्जा भी पाया गया.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV