Main Slideउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में खिली धूप लेकिन बढ़ गई गलन

उत्तर प्रदेश में दो-तीन दिनों तक हुई बारिश के बाद अब लगभग सभी जिलों में मौसम खुल गया है अगर बात करे आज की सुबह की तो ज्यादातर जिलों में धूप निकल आयी. लोगों को राहत महसूस हुई लेकिन धूप में वैसी गर्माहट महसूस नहीं हो रही है. इसका कारण है गलन का बढ़ना. गुरुवार की दोपहर से ही हवा चलनी शुरू हो गई थी. हवा की तेजी में तो कमी आई है लेकिन ठंड बढ़ गयी है.

पिछले तीन दिनों से बारिश रूक रूककर हो रही थी और धूप नहीं निकल रही थी. फिर भी ठण्ड वैसी नहीं महसूस हो रही थी जितनी धूप खिलने के बाद हो रही है. मौसम खुलने के बाद दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी लखनऊ का तापमान गुरुवार को अधिकतम 16 डिग्री सेल्सियस जबकि रात का 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

वहीं आज रात का तापमान तीन डिग्री सेल्सियस गिरकर महज 7 डिग्री दर्ज किया गया है. ज्यादातर जिलों में ऐसे ही हालात रहे हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन और रात दोनों के तापमान में अगले दो तीन दिनों तक गिरावट दर्ज की जायेगी हालांकि ठण्ड का ये सिलसिला अगले तीन-चार दिनों तक ही जारी रहेगा क्योंकि फिर से प्रदेश का मौसम करवट लेगा 13 तारीख से फिर से प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गयी है. 13, 14 और 15 जनवरी को पूरे प्रदेश में बादल छाने की संभवना है. कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती.

Related Articles

Back to top button