Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशबड़ी खबर

यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कन्नौज हादसे पर जताया शोक पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान लिया साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है यूपी के मुख्यमंत्री ने प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचने और प्रभावित यात्रियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के निर्देश भी दिए है.

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में लगभग 40 यात्रियों से भरी एक बस ट्रक से टकरा गई और टकराने के साथ ही  उसमे आग भी लग गई ज्ञात हो कि रात 2.40 तक फोरेंसिक टीम बस से जले हुए अवशेष निकाल लिए हैं। बस को सील कर दी गई है। सुबह होने पर फिर फोरेंसिक टीम फिर जांच करेगी। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि कुल कितने लोगों की मौत हुई है। सीएम के निर्देश पर घटनास्थल पर पहुंचे कानपुर के कमिश्नर एम बोबड़े के मुताबिक मृतकों की शिनाख्त डीएनए टेस्ट से होगी।

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि बस मे करीब 40 लोग सवार थे। इस हादसे में 21 लोगो को अस्पताल में भतीर् कराया गया है। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। जो कई लोग अभी लपाता है उन्हें ढंढा जा रहा है। पूरा आंकड़ा मिलने के बाद ही सही स्थिति बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि हादसे में 15 लोगों के मारे जाने की आशंका है।डीटीसी ने बताया कि हाल ही में दुर्घटनाग्रस्त बस का एआरटीओ कन्नौज ने चालान किया था। लग्जरी बसों के खिलाफ पिछले एक महीने से अभियान चल रहा था। इसी के तहत इस बस के खिलाफ भी कार्रवाई की गई थी।

Related Articles

Back to top button