Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर,पीएम ने हावड़ा ब्रिज के लाइट साउंड शो को लॉन्च किया

पीएम मोदी हावड़ा के बेलूर मठ पहुंचे आपको बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. उन्होंने आज कोलकाता में राजभवन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद ओल्ड करेंसी बिल्डिंग में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

Loading...

इसके बाद पीएम ने हावड़ा ब्रिज के लाइट साउंड शो को लॉन्च किया फिर मठ के लिए रवाना हो गए और उन्होंने संतों से मुलाकात भी की आपको बता दे मठ बंगाल के हावड़ा जिले में रामकृष्ण मिशन का मुख्यालय है साथ ही उन्होंने विभिन्न धार्मिक नेताओं से मुलाकात की और सम्मानित संतों से बातचीत की इससे पहले जारी यात्रा कार्यक्रम के अनुसार मोदी रात को राज भवन में रुकने वाले थे लेकिन मिशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की यात्राक्रम में थोड़ा सा बदलाव किया गया है. इससे पहले प्रधानमंत्री की यहां रुकने की कोई योजना नहीं थी. लेकिन अब प्रधानमंत्री हमारे मठ में आज रात रुक सकते हैं.

बता दे स्वामी विवेकानंद द्वारा स्थापित रामकृष्ण मिशन से मोदी का परिचय नया नहीं है. वह जब किशोर थे तब स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं से प्रेरित होकर गुजरात की राजकोट शाखा में मिशन के आश्रम पहुंचे थे और संस्था से जुड़ने की इच्छा जाहिर की थी. तब उस आश्रम के प्रमुख आत्मसहजानंद ने उन्हें संन्यास न लेकर लोगों के बीच रहकर काम करने को कहा था.

प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मंच साझा करेंगे साथ ही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप भी इस मौके पर रहेंगे मौजूद।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV