Main Slideउत्तर प्रदेशजम्मू कश्मीरबड़ी खबर

J&K में हालात का जायजा लेने जाएंगे केंद्र सरकार के 36 मंत्री

बतादे की जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद, पांच महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है और विपक्ष आरोप लगा रहा है कि अब तक घाटी में जीवन सामान्य नहीं हो पाया है. विपक्ष के आरोपों के बीच मोदी सरकार के 36 मंत्री शनिवार से अगले एक हफ्ते तक राज्य में रहेंगे. इस दौरान मंत्री अलग-अलग समूहों में केंद्र शासित प्रदेश पहुंचेंगे और वह जम्मू एवं कश्मीर में कुल 60 स्थानों का दौरा करेंगे.

Loading...

बता दें कि कई केंद्रीय मंत्री जम्मू में 51 और कश्मीर में 9 जगहों का दौरा करेंगे. इस दौरान सभी मंत्री, कश्मीरियों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के विकास के संदेश को आगे बढ़ाएंगे वही बतादे रविवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रिसाई के कटरा और पंथल का दौरा करेंगी. जबकि महेंद्रनाथ पांडेय जम्मू के दनसाल, अनुराग ठाकुर जम्मू के नगरोटा, पीयूष गोयल अखनूर, आरके सिंह डोडा के खेलानी जाएंगे.

जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे को लेकर एक तरफ बीजेपी उत्साहित है तो वहीं स्थानीय दलों का मानना है कि इस दौरे से कुछ हासिल नहीं होने वाला है. हालांकि बीजेपी का मानना है कि पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में विकास कार्यों को शुरू करने के संबंध में जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए यह यात्रा अहम साबित होगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV