Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

लखनऊ डीसीपी उत्तरी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की

डीसीपी उत्तरी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने रविवार देर शाम एसीपी दीपक कुमार के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गुडम्बा थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने पर मौजूद इंस्पेक्टर रीतेंद्र प्रताप सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की वही डीसीपी ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित करना पुलिस की जिम्मेदारी है। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को टिप्स भी दिए त्रिपाठी ने क्राइम कंट्रोल पर जोर देते हुए मातहतों से कहा कि पुलिस कमिश्नरी सिस्टम लागू होने से पुलिस के अधिकार बढ़ गए हैं। हर हाल में कानून का राज स्थापित करने की हमारी जिम्मेदारी है।

डीसीपी ने इंस्पेक्टर से क्षेत्र में होने वाले अपराधों की भी समीक्षा कर उन्हें कंट्रोल करने के टिप्स दिए। क्षेत्र में गश्त बढ़ाने पर भी जोर दिया। उन्होंने साफ शब्दों में पुलिस कर्मियों को चेतावनी भी दी कि लापरवाही बरतने वाले किसी भी पुलिस कर्मी को बख्शा नहीं जाएगा इसके अलावा डीसीपी ने रिंग रोड पर लगने वाले जाम से भी लोगों को निजात दिलवाने के लिए इंस्पेक्टर को जिम्मेदारी दी है।

वहीं माल खाने का भी निरीक्षण कर माल के रखरखाव को लेकर माल खाना प्रभारी को भी टिप्स दिए। साथ ही महिला हेल्प डेस्क में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को भी पीड़ित महिलाओं से कैसे पेश आना है यह भी बताया। इसके अलावा थाना परिसर की साफ-सफाई पर भी इंस्पेक्टर को विशेष ध्यान देने को कहा।

Related Articles

Back to top button