Main Slideउत्तर प्रदेश

लखनऊ: CAA प्रदर्शन में शामिल होने घंटाघर गईं थीं ,पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश की बेटी टीना यादव

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर सियासत चरम पर है। इस बीच यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की छोटी बेटी टीना यादव भी सीएए को लेकर बहस का मुद्दा बन गई है। इस बहस के पीछे की वजह वायरल हो रही उनकी एक तस्वीर है, जो कि लखनऊ के ऐतिहासिक हुसैनाबाद घंटाघर पर सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की है।

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग की तरह ही लखनऊ के हुसैनाबाद घंटाघर भी सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर चर्चा में हैं। जहां शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद से ही सीएए के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लेती, तब तक उनका धरना खत्म नहीं होगा। आज उनके प्रदर्शन का पांचवां दिन है। इस बीच सोमवार को पुलिस ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटियों सुमैया और फौजिया समेत 125 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन के चलते एफआईआर दर्ज की है।

लखनऊ में मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष जनसभा है, इसके बाद भी यहां पर महिलाओं का जोरदार विरोध जारी है। इसके खिलाफ सोमवार रात को मुकदमा भी दर्ज कराया गया है, इसके बाद भी इनका धरना-प्रदर्शन जारी है। तीन मुकदमों में 150 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button