Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शाहीन बाग जाने की,की घोषणा

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद आज शाम शाहीन बाग आएंगे. आजाद ने आज घोषणा की कि वो शाहीन बाग जाएंगे. दरअसल नागरिकता संशोधन कानून, NRC और NPR के विरोध में शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से ज्यादा समय से 500 से ज्यादा महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं बता दें कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली आने की सशर्त अनुमति दी थी.

Loading...

बतादे की अनुमतिकोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में कहा था कि वो चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली में आने की सशर्त इजाजत देती है. आजाद की याचिका पर तीस हजारी कोर्ट ने यह आदेश दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि, ‘हम नहीं चाहते कि आप वहां जाएं जहां पहले से कोई रैली हो रही हो. डेमोक्रेसी में चुनाव सबसे बड़ा पर्व होता है. कोर्ट ने ये भी कहा कि डेमोक्रेसी को सेलिब्रेट करने के लिए चुनाव फ्री एंड फेयर होना चाहिए.’ कोर्ट ने अपने फैसले में यह भी कहा था कि जिस तरीके से आज सोशल मीडिया है, इससे आप अपनी बात अपने प्रशंसकों तक पहुंचा सकते हैं. इसके लिए किसी फिजिकल प्रजेंस की जरूरत नहीं है.

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को हर शनिवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित एसएचओ के सामने अपनी हाजिरी लगानी पड़ती थी. कोर्ट के निर्देश के मुताबिक सहारनपुर में अब भी चंद्रशेखर को इसी तरह हाजिरी लगानी पड़ेगी. लेकिन जब वो दिल्ली में होंगे तो डीसीपी क्राइम को अटेंडेंस देंगे. अगर इन दोनों जगहों पर नहीं होंगे, तब उन्हें टेलीफोन पर यह बताना होगा कि वो कहां हैं, क्या कर रहे हैं. उन्हें अपनी पूरी जानकारी पुलिस को देनी होगी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV