Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

शशि थरूर ने मोदी पर साधा निशाना कहा। ..

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा की गृह मंत्रालय द्वारा एक आरटीआई आवेदन के जवाब में टुकड़े-टुकड़े गैंग की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं इस बात पर हमला करते हुए बोले कि टुकड़े-टुकड़े गैंग का अस्तित्व है और वह सरकार चला रहा है. एक आरटीआई कार्यकर्ता ने दावा किया था कि उनकी एक आरटीआई में गृह मंत्रालय से यह जवाब आया है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग के संबंध में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है. मीडिया में आई खबर को टैग करते हुए थरूर ने कहा टुकड़े-टुकड़े गैंग का अस्तित्व है. वे सरकार चला रहे हैं और देश को बांट रहे हैं.

Loading...

वहीं इस आरटीआई उत्तर को लेकर एक संवाददाता सम्मेलन में पूछे गए सवाल पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा मुझे लगता है कि गृह मंत्री को इस टुकड़े-टुकड़े गैंग के बारे में हमसे ज्यादा जानकारी है. देश जानता है कि कौन भारत को बांट रहा है वही आपको बता दें कि एक कार्यकर्ता ने दावा किया है कि सूचना के अधिकार कानून के तहत पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास टुकडे-टुकडे गैंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

टुकडे-टुकडे गैंग एक शब्द है जिसका इस्तेमाल अक्सर दक्षिणपंथी दल वाम समर्थित समूहों और उनके समर्थकों पर हमला करने के लिए प्रयोग करती है. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में कथित रूप से राष्ट्र विरोधी नारे लगाए जाने के बाद ‘टुकडे-टुकडे गैंग’ को गढ़ा गया था.

पिछले साल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस शब्द को कई बार प्रयोग किया था. दिल्ली में एक कार्यक्राम के दौरान अमित शाह ने CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों का जिक्र करते हुए कहा था कि मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंडित करने का समय अब आ गया है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV