Main Slideखेल

IND vs NZ: धवन की जगह वनडे टीम में शामिल हुए पृथ्वी साव……

भारत के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने पहली बार वनडे टीम में जगह बनाई है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में चोटिल शिखर धवन की जगह पृथ्वी का नाम शामिल किया गया है। टेस्ट में शानदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी को रविवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ खेली गई 150 रन की तूफानी पारी की वजह से वनडे टीम में जगह दी गई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी वनडे मैच में शिखर धवन के कंधे में चोट लग गई थी। सोमवार को न्यूजीलैंड गए खिलाड़ियों के साथ धवन रवाना भी नहीं हुए थे।

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, धवन के कंधे का एमआरआई स्कैन किया गया, जिसमें उन्हें ग्रेड-2 इंजरी सामने आई। उन्हें कुछ समय के लिए आराम की सलाह दी गई है। वह अब एनसीए जाएंगे और फरवरी के पहले सप्ताह से रिहैबिलिटेशन दौर से गुजरेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी वनडे मैच में शिखर धवन के कंधे में चोट लग गई थी। टी20 सीरीज से कंधे की चोट के कारण बाहर होने के बाद उन्हें वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं बनाया गया। टी20 सीरीज में  संजू सैमसन को जबकि वनडे में पृथ्वी साव को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।

बैन के बाद शानदार वापसी

पृथ्वी पर डोप टेस्ट में फेल होने की वजह से पिछले साल बीसीसीआई ने 8 महीने का बैन लगाया था। बैन के बाद वापसी करते हुए इस युवा ओपनर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ने तीन आतिशी अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी के बड़ौदा के खिलाफ 175 गेंद पर दोहरा शतक जमाकर वापसी को यादगार बनाया था।

 

Related Articles

Back to top button