Main Slide

CAA Protest: CAA के समर्थन में निकाली रैली ,पथराव के बाद हिंसा भड़की – कई जिले में धारा 144 लागू

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. झारखंड के लोहरदगा में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सीएए के समर्थन में रैली निकाली. इस दौरान रैली पर पथराव हुआ है.

Loading...

लोहरदगा में गुरुवार को सीएए के समर्थन में निकले विश्व हिंदू परिषद के जुलूस पर जमकर पथराव हुआ। इसके बाद पूरे शहर में जमकर बवाल और आगजनी हुई। सीएए समर्थक तथा विरोधियों की हिंसा में करीब 50 लोग घायल हो गए। इनमें 28 को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक को गंभीर अवस्था में रिम्स रेफर किया गया है। घायलों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। जिला प्रशासन ने हिंसा और तनाव को देखते हुए शहर में धारा 144 लागू लगा दिया है।

लोहरदगा शहर के अलग-अलग इलाकों में कई वाहनों को फूंक दिया गया, तो कई वाहनों को तोड़ा गया। मोटरसाइकिल, चौपहिया वाहनों, निजी एवं सरकारी वाहनों के साथ-साथ कई दुकानों को फूंक दिया गया। घरों में घुसकर आग लगाई गई है।

शहर में लगाया गया कर्फ्यू 

शहर के माहौल को देखते हुए उपायुक्त आकांक्षा रंजन के निर्देश पर एसडीओ ज्योति कुमारी झा ने शहर में एहतियातन कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। इसके साथ अग्निशमन विभाग सहित तमाम आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया है। लोगों को घर से नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।

सीएए के समर्थन में जुलूस जैसे ही अमलाटोली के पास पहुंची उपद्रवियों ने बवाल मचा दिया। जुलूस पर पथराव करने लगे। जुलूस के साथ चल रही पुलिस को भी निशाना बनाया गया, जिससे भगदड़ मच गई। जिसे जिधर जगह मिली, उधर ही भाग निकले। पुलिस उपद्रवियों को नियंत्रित करने में विफल रही। इसके बाद शहर के जामा मस्जिद चौक, बड़ा तालाब, सोमवार बाजार, बक्सीडीपा, पावरगंज चौक सहित कई स्थानों में वाहनों में तोडफ़ोड़, आगजनी, पथराव, हवाई फायरिंग हुई। कई दुकानों और घरों को लक्ष्य बनाकर तोडफ़ोड़ कर लूटपाट की गई। साथ ही आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV