Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

मुलायम सिंह यादव ने गणतंत्र दिवस पर कहि बड़ी बात। .

आज देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम है. इसी कड़ी में आज लखनऊ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की इस दिन के लिए हमारे बुजुर्गो ने कुर्बानी दी. उन्होंने कहा कि पूरा देश अंग्रेजों के खिलाफ एक साथ खड़ा हुआ था मुलायम ने कहा कि कहा जाता था अंग्रेज कभी इस देश से नहीं हटेगा, लेकिन हमारे बुजुर्गों ने जान दे कर आज़ादी दिलवाई. आज़ादी के बाद हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गयी है.

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हर किसी को उम्मीद थी कि आजादी मिलने के बाद हमारी तमाम समस्याएं खत्म हो जाएंगी. लोगों को रोजगार मिलेगा. वहीं किसान खुशहाल हो जाएगा. लेकिन नौजवान दर-दर नहीं भटकेगा. सपा संरक्षक ने कहा कि पूरी दुनिया के साथ हम कदम से कदम मिलाकर चल सकेंगे, लेकिन आज हालात बहुत अच्छे नहीं है. आज भी हमे बहुत कुछ करने की ज़रूरत है.कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 26 जनवरी और 15 अगस्त का हमारे लिए विशेष महत्व है.

वास्तव में आज का दिन संकल्प का दिन है. तमाम कार्यकर्ताओं को संकल्प करना चाहिए कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, साथ ही गरीब जनता को उसका हक दिलाने के लिए हर हद तक जाएंगे साथ ही मुलायम ने यह भी कहा कि संकल्प लिए बिना यहां से कोई कार्यकर्ता नहीं जाएगा. सियासत करने वालों के लिए बिना संकल्पित जीवन तमाम चीजें बेकार हैं.

मुलायम ने इस बीच सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के तमाम जिम्मेदार कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की और कहा कि सूबे में जाकर गरीब, किसानों, नौजवानों, महिलाओं के खिलाफ जो अन्याय हो रहा है उनके पक्ष में आवाज बुलंद की जाए.

Related Articles

Back to top button