Main Slideदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबर

गांधी मैदान में नहीं रोक पाए राज्यपाल फागू चौहान अपने आँसू

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान राज्यपाल फागू चौहान ने झंडोत्तोलन किया और परेड की सलामी ली. इस दौरान एक ऐसा भावुक क्षण भी आया जब एक शहीद की मां अपने बेटे को मरणोपरांत मिले सेना मेडल को लेने पहुंची. जैसे ही खगडिया के रहने वाले शहीद किशोर कुमार मुन्ना की मां तुलो देवी राज्यपाल फागू चौहान के निकट पहुंचीं तो आंखों में आंसू लिये वो राज्यपाल के कदमों पर गिर पड़ीं. इस भावुक पल के दौरान राज्यपाल भी भावुक हो गये और अपने आंसू पोछते नजर आये.

आइये जानते है की कौन था शहीद जवान किशोर कुमार मुन्ना

10 फरवरी 2018 को देश के लिए खगड़िया का शहीद आर्मी जवान किशोर कुमार मुन्ना, 4 फरवरी को पूंछ बोर्डर पर पाकिस्तानी फौज के साथ मुठभेड़ में वह गंभीर रूप से घायल हो गये थे. उन्हे कश्मीर के ही पुंछ स्थित आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 24 वर्षीय जवान किशोर कुमार मुन्ना आखिरकार रविवार को जिन्दगी देश के नाम न्योछावर कर दी. वे पाकिस्तानियों से तो जीत गए लेकिन मौत की जंग हार गए.

खगड़िया जिले के चौथम थाना क्षेत्र अंतर्गत ब्रम्हा गांव के किसान नागेश्वर प्रसाद यादव के पुत्र किशोर कुमार मुन्ना के शहीद होने होने की खबर मिली. पूरे ब्रह्मा गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया था. शहीद के पिता नागेश्वर प्रसाद यादव ने बताया कि वर्ष 2013 में उनका छोटा बेटा किशोर कुमार मुन्ना की बहाली आर्मी के जीडी पद पर हुई थी. जून 2018 में शहीद किशोर कुमार मुन्ना का ट्रांसफर कश्मीर के पुंछ सेक्टर में हुआ था.

राज्यपाल ने ली परेड की सलामी 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने झंडोतोलन किया.

Related Articles

Back to top button