Main Slideदिल्ली एनसीआर

पीएम मोदी ने दिया बड़ी चेतावनी, हमारी सेना हप्ते -दस दिन धुल चता सकते है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में NCC कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है. और हमारी आर्मी पाकिस्तान को हराने में हफ्ते दस दिन का समय लेती है. इसके बाद पाकिस्तान छद्म युद्ध शुरू कर देता है. पीएम दिल्ली के करिअप्पा ग्राउंड में NCC कैडेट्स के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे.

Loading...

उन्होंने कहा कि जिस देश के युवाओं में अनुशासन हो, दृढ़ इच्छाशक्ति हो, निष्ठा हो, लगन हो, उस देश का तेज गति से विकास कोई नहीं रोक सकता. आज का युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा. पीएम मोदी ने, ‘आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है. देश के 65 परसेंट से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं.  देश युवा है, इसका हमें गर्व है लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए.  एनसीसी देश की युवाशक्ति में अनुशासन, दृढ़निश्चयी और देश के प्रति समर्पण की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है. ये भावनाएं देश के विकास के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं’.

10 दिन में पाक को धूल चटा सकती है सेना

जम्म-कश्मीर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर भारत की मुकुटमणि है. पीएम ने कहा कि 70 साल बाद वहां से आर्टिकल 370 को हटाया गया. नरेंद्र मोदी ने कहा, “हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता. इसलिए वो हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है, इस युद्ध में हमारे हजारों सैनिक-नागरिक मारे गए. भारत मां लहूलुहान होती गई.” पूर्ववर्ती सरकार पर बरसते हुए पीएम ने कहा कि ऐसे माहौल में जब भी हमारी सेना एक्शन के लिए कहती उसे टाल दिया जाता.

  1. पड़ोसी देश प्रॉक्सीवार कर रहा है. उसको हराने में 10 दिन से ज्यादा समय नहीं लगेगा. हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता.
  2. आज युवा सोच है, युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है, इसलिए वो सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है.
  3. हम समस्याओं का समाधान चाहते हैं, उन्हें लटकाए रखना नहीं चाहते.  GST हो, गरीबों को आरक्षण का फैसला हो, रेप के जघन्य अपराधों में फांसी का कानून, हमारी सरकार इसी युवा सोच के साथ लोगों की बरसों पुरानी मांगों को पूरा करने का काम कर रही है
  4. ये युवा भारत की सोच है, न्यू इंडिया की सोच है जिसने दिल्ली के 40 लाख लोगों के जीवन से, उनकी सबसे बड़ी चिंता को दूर कर दिया है. हमारी सरकार के फैसले का लाभ हिंदुओं को होगा और मुस्लिमों को भी, सिखों को होगा और ईसाइयों को भी.
  5. दशकों पुरानी समस्याओं की सुलझा रही हमारी सरकार के फैसले पर जो लोग सांप्रदायिकता का रंग चढ़ा रहे हैं, उनका असली चेहरा भी देश देख चुका है और देख रहा है.  मैं फिर कहूंगा- देश देख रहा है, समझ रहा है. चुप है, लेकिन सब समझ रहा है.
  6. आपकी युवा सोच, आपका युवा मन जो चाहता है, वही हमारी सरकार ने किया। आज दिल्ली में नेशनल वॉर मेमोरियल भी है और नेशनल पुलिस मेमोरियल भी.
  7. हमने एक तरफ नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए अभूतपूर्व योजनाओं की शुरुआत की और दूसरी तरफ बहुत ही खुले मन और खुले दिल के साथ सभी स्टेक होल्डरों के साथ बातचीत शुरू की. बोडो समझौता आज इसी का परिणाम है.
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV