Main Slideगुजरातदिल्ली एनसीआरबड़ी खबरमध्य प्रदेश

CAA,NRC के विरोध में भारत बंद पुलिस-प्रशासन हुआ सतर्क

भोपाल में नागरिकता संशोधन अधिनियम और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन के खिलाफ बुधवार को विभिन्न संगठनों के भारत बंद का आह्वान किया है। बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। पुलिस ड्रोन से बंद की निगरानी कर रही है। वाॅट्सएप ग्रुप्स पर भड़काऊ मैसेज भेजने पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान स्कूल-कॉलेज, सवारी वाहन समेत अन्य सरकारी दफ्तर खुले हुए हैं। डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि किसी भी संगठन ने यदि जबरन दुकानें, बसें या अन्य संस्थानों को बंद करवाया तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

भारत बंद के आह्वान का मध्यप्रदेश में असर नजर नहीं आया, हालांकि पुलिस ने एहतियात के तौर पर सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात है और डीआईजी इरशाद वली खुद स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

निगरानी के लिए आधुनिक संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है। इसके अलावा जबलपुर, ग्वालियर, सागर, होशंगाबाद, रीवा, सीहोर, रायसेन और अन्य जिलों से प्राप्त सूचनाओं के अनुसार स्थिति सामान्य दिनों की तरह है। बाजार भी खुले हुए हैं। सभी 52 जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात है।

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा ने राष्ट्रव्यापी भारत बंद का आह्वान किया है। बंद को कई मुस्लिम संगठनों ने भी समर्थन दिया है। बुधवार को राजधानी भोपाल के पुराने भोपाल में बुधवारा, इतवारा, सुल्तानिया रोड, जहांगीराबाद, शाहजहानाबाद, काजी कैंप आदि पुराने शहर के इलाके पूरी तरह से बंद हैं। वहीं पीर गेट इलाके में बंद का मिला जुला असर है।

Related Articles

Back to top button