दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली: आय से अधिक संपत्ति में फंसे अरुणाचल के पूर्व मंत्री, यूपी में पत्नी के नाम 1.50 करोड़ का पेंट हाउस

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री शेरिंग ग्यूरमे की पत्नी रिनचिन ड्रोमा के नाम इंदिरापुरम की पॉश सोसायटी ऑरेंज काउंटी में डेढ़ करोड़ का पेंट हाउस है। अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला जनपद के डिप्टी कमिश्नर की ओर से गाजियाबाद के जिला प्रशासन की ओर से मांगे गए संपत्ति के ब्योरे में यह जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट पिछले महीने मांगी गई थी। पूर्व मंत्री के आवासीय फ्लैट के बारे में जांच का जिम्मा एडीएम एफआर सुनील कुमार सिंह को सौंपा गया।

जांच के बाद पता चला कि 2011 में शेरिंग ने अपनी पत्नी रिनचिन के नाम से इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के अहिंसा खंड प्रथम स्थित ऑरेंज काउंटी में पेंट हाउस का बैनामा कराया। पेंट हाउस नंबर एक 17वीं, 18वीं और 19वीं मंजिल को मिलाकर बनाया गया है। उस समय इस संपत्ति की कीमत एक करोड़ 38 लाख रुपये थी। मौजूदा समय में इस लग्जरी फ्लैट की कीमत का आकलन एक करोड़ 53 लाख 26 हजार के आसपास किया गया है। एडीएम एफआर ने बताया कि जांच के क्रम में प्रशासन की टीम ने सोसायटी में जाकर मौके की पड़ताल की तो पता चला कि पेंट हाउस बंद है। यहां कोई नहीं रहता है। हाउस के बाहर किसी बैंक का नोटिस चस्पा है।

तीन बार विधायक रहे चुके हैं शेरिंग ग्यूरमे

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे शेरिंग ग्यूरमे कांग्रेस पार्टी से अरुणाचल प्रदेश की दिरांग विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। पहली बार 1995 में वह विधायक बने और प्रदेश की विधानसभा में पहुंचे। शेरिंग को पहली बार ही प्रदेश में मंत्री पद से नवाजा गया। शेरिंग को 1999 में दूसरी बार विधानसभा चुनाव में सफलता हाथ लगी। तीसरी बार वह 2004 में निर्विरोध दिरांग सीट से चुने गए। 2009 में चौथी बार दिरांग सीट पर शेरिंग को पीपीए के फुरपा शेरिंग ने करीब 1600 वोट से मात दे दी।

सुनील कुमार सिंह (एडीएम वित्त एवं राजस्व) ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री शेरिंग ग्यूरमे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है। अरुणाचल के बोमडिला के डिप्टी कमिश्नर की ओर से गाजियाबाद के ऑरेंज काउंटी सोसायटी में मंत्री की पत्नी के नाम एक आवासीय फ्लैट होने की बात का जिक्र करते हुए संपत्ति का ब्योरा मांगा गया था। संपत्ति का मूल्यांकन कर रिपोर्ट मांगी गई थी। जांच के बाद रिपोर्ट भेज दी गई है। 

Related Articles

Back to top button