Main Slideदिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली: बड़ा सवाल, शैलजा की हत्या के बाद निखिल ने ‘उसे’ क्यों किया था फोन?

मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी के हत्यारोपी का खुलासा तो दिल्ली पुलिस ने कर दिया है, लेकिन इसके पीछे असली वजह अब भी सामने नहीं आ रही है। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मेजर निखिल हांडा ने वारदात के बाद एक महिला से भी बात की थी। बातचीत के दौरान महिला को आरोपित ने हत्या के बावत बताया था लेकिन इसके तुरंत बाद ही संपर्क टूट गया। पुलिस यह पता करने का प्रयास कर रही है कि आखिर इस महिला को ही आरोपित ने वारदात के बारे में क्यों बताया? इस महिला से आरोपित की जान-पहचान कैसे, कब से और क्यों है।

पुलिस का कहना है कि जरूरत पड़ी तो बुधवार को महिला से भी पूछताछ की जा सकती है। इसके अलावा निखिल के मोबाइल के कॉल डिटेल्स के आधार उन नंबरों का भी पुलिस पता लगा रही है जिनसे निखिल की अधिक बात होती है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इनमें से कई नंबर ऐसी महिलाओं के भी होने की आशंका है जिनसे निखिल के पारिवारिक या पेशेवर तौर पर कोई लेना-देना नहीं रहा हो। 

इस मामले में एक और जानकारी सामने आई है कि आरोपी निखिल हांडा कुछ तस्वीरों के बहाने शैलजा को ब्लैकमेल करने के साथ धमकी भी दे रहा था। अधिकारी ने बताया कि मेजर निखिल के पास शैलजा के कुछ फोटो थे, जिनको वह सोशल मीडिया पर डालने की बात कर रहा था। निखिल का कहना था यदि वह अपने पति को छोड़कर उससे शादी नहीं करेगी तो वह उनकी जिंदगी बर्बाद कर देगा। वहीं शैलजा दूर होने के लिए उसे धमका रही थीं। वारदात के बाद निखिल ने सभी फोटो को अपने फोन व गूगल ड्राइव से डिलीट कर दिया। साइबर एक्सपर्ट की टीम उन फोटो को उसके मोबाइल से बरामद करने का प्रयास कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, एक जगह पोस्टिंग होने के बाद फेसबुक की दोस्ती परवान चढ़ी और दोनों ने नगालैंड के दीमापुर में मिलना शुरू कर दिया। सेना के कार्यक्रमों में मिलने के अलावा दो अन्य जगह भी मिलने लगे थे। तभी निखिल ने शैलजा के फोटो कैद कर लिए, लेकिन जैसे ही उनकी दोस्ती का पता अमित को चला उन्होंने शैलजा व निखिल से बातचीत की। आरोपित चाहता था कि शैलजा पति को छोड़कर उसके पास आ जाए। शैलजा इसके लिए तैयार नहीं हुईं और निखिल से दूर होने लगीं। यहां तक कि दोनों एक दूसरे को ब्लैकमेल करने लगे। बात जब हद से ज्यादा बढ़ी तो निखिल ने वारदात को अंजाम दे दिया।

हत्यारोपी मेजर निखिल बार-बार बदल रहा बयान

मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपित मेजर निखिल राय हांडा लगातार अपने बयान बदल रहा है। पुलिस के अनुसार, आरोपित से जब भी पूछा जा रहा है कि हत्या में इस्तेमाल चाकू को वारदात के बाद कहां फेंका गया, वह अलग-अलग जवाब दे रहा है। मंगलवार को पुलिस की टीम चाकू बरामद करने के लिए आरोपित को लेकर दिल्ली में उन तमाम जगहों व रास्तों पर गई, जहां वारदात वाले दिन आरोपित गया था। पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि चाकू को लेकर अभी तक आरोपित तीन बार बयान बदल चुका है। पुलिस की टीम अब वारदात की कड़ियों को जोड़ने के इरादे से आरोपित को लेकर बुधवार को मेरठ जाने की तैयारी में जुटी है।

निखिल के फेसबुक पर कई फेक अकाउंट थेः दिल्ली पुलिस

वहीं, पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि अब तक की गई पूछताछ में यह पता चला है कि आरोपित मेजर के फेसबुक पर कई अकाउंट थे, लेकिन इनमें आरोपित अपना सही प्रोफाइल नहीं डालता था। इन अकाउंट के माध्यम से वह कई महिलाओं के संपर्क में था। वह ये अकाउंट कुछ ही दिनों के बाद डिलीट कर देता था। 

पुलिस की साइबर टीम यह पता करने की कोशिश में जुटी है कि ऐसा कितनी बार किया गया। पुलिस इस मामले में आरोपित के चाचा और भाई से दोबारा पूछताछ करने का भी मन बना रही है। आरोप है कि इनसे आरोपित ने हत्या के बारे में जानकरी साझा की और दिल्ली से फरार होने में इनकी मदद भी ली थी।

पुलिस ने रिक्रिएट की घटना
मंगलवार को पुलिस आरोपित को लेकर उन तमाम जगहों पर गई जहां वारदात वाले दिन वह गया था। पुलिस सबसे पहले बेस अस्पताल गई। यहां से दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास बरार स्क्वायर गई। यहां पुलिस ने उस दिन की घटना को रिक्रिएट किया। इसके बाद टीम आरोपित को लेकर फिर से बेस अस्पताल गई और फिर साकेत। आरोपित को लेकर पुलिस नेहरू प्लेस, आश्रम, अक्षरधाम इत्यादि जगहों पर भी गई। पुलिस का कहना है कि मेरठ जाने के लिए आरोपित ने इसी रूट का इस्तेमाल किया था। छानबीन से जुड़ी इस पूरी प्रक्रिया का मकसद पुलिस द्वारा घटनाक्रम की सभी कड़ियों को आपस में जोड़ना है।

 

Related Articles

Back to top button