Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

लखनऊ में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज

चीन में महामारी का रूप लेता जा रहा कोरोना वायरस अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी दस्तक दे चुका है. चीन से 10 दिन पहले लौटी लखनऊ एक महिला में कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं. महिला फिलहाल अपने घर पर ही आइसोलेशन में है. वहीं उसके नमूने पुणे की लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं दरअसल राजधानी लखनऊ में 25 जनवरी को 3 यात्री आए थे.

एयरपोर्ट पर सभी का थर्मल स्केनर के जरिए से जांच किया गया था. इस दौरान लखनऊ की न्यू हैदराबाद निवासी 58 वर्षीय एक महिला में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले. ड्यूटी पर तैनात अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चिकित्सकों के पैनल ने इस महिला की जांच की थी.

लखनऊ के सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार महिला की ब्लड का सैंपल के लिए टीम को भेज दिया गया था. न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर ही महिला को आइसोलेट किया गया है. महिला पहले से ही लक्षणों के बाद खुद ही घर से नहीं निकल रही थी. फिलहाल तमाम सैंपल को केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेज दिया गया है, यहां से सैंपल पुणे की लैब में भेजा गया है.

सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक महिला में जो शुरुआती लक्षण दिख रहे हैं, उसे देखकर कोरोना वायरस की संभावना दिख रही है. हालांकि यह बात अभी जांचों के बाद ज्यादा क्लियर होगी कि चीन से आने वाली महिला को इस वायरस ने जकड़ा है या नहीं.

लखनऊ के सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक राजधानी के सभी अस्पतालों में कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए बेड रिजर्व कर दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button