Main Slideप्रदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री उद्धव ने सीएए का किया सपॉर्ट कहा….

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया है। हालांकि उद्धव ने इसके साथ ही एनआरसी की खिलाफत करते हुए कहा है कि इसे महाराष्ट्र में लागू नहीं होने देंगे बता दे की सीएम ने यह बातें शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए एक इंटरव्यू में कही NRC से सभी को नागरिकता साबित करना कठिन महाराष्ट्र में सत्तारुढ़ महाविकास अघाड़ी की सरकार के सीएम उद्धव ठाकरे ने सामना के संपादक तथा शिवसेना सांसद संजय राउत को इंटरव्यू दिया है।

Loading...

ठाकरे ने कहा की सीएए से देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। हालांकि एनआरसी को महाराष्ट्र में लागू नहीं होने दिया जाएगा। एनआरसी लागू होने से हिंदू और मु्स्लिमों दोनों के ही लिए नागरिकता साबित करना काफी मुश्किल हो जाएगा। मैं ऐसा नहीं होने दूंगा अपनी ही पार्टी के मुखपत्र सामना में उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व का नारा फिर से बुलंद किया है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा की हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है और ना ही कभी छोड़ेंगे। महाराष्ट्र में हमने गठबंधन किया है, इसका मतलब यह नहीं कि हमने धर्म बदल लिया है। विचारधारा से कोई समझौता नहीं किया है। यह इंटरव्यू आगामी दिनों में प्रकाशित होगा गौरतलब है कि महाराष्ट्र की सियासत में ‘हिंदू हृदय सम्राट’ पर राजनीति चल रही है।

इस मुद्दे पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और शिवसेना के बीच जंग शुरू हो गई है। दोनों ही दल हिंदुत्व की सियासत पर अपना हक जता रहे हैं। हाल ही में ठाणे में एक पोस्टर लगा था, जिसमें राज ठाकरे को ‘हिंदू हृदय सम्राट’ बताया गया था।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV