Main Slideखेल

IND Vs PAK : अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में , पाक को टक्कर देने के लिए तैयार है इंडिया

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव के चलते दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच अब सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही देखने को मिलते हैं इंडिया और पाकिस्तान के बीच दक्षिण अफ्रीका की धरती पर खेले जा रहे अंडर 19 का पहला सेमीफाइनल मैच Potchefstroom के Senwes Park मैदान पर होगा. भारतीय टीम ने 2018 के सेमीफाइनल मुकाबले में भी पाकिस्तान को मात दी थी. इस बार एक बार फिर इंडिया की कोशिश पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की होगी. इंडिया और पाकिस्तान मुकाबले की विजेता का मुकाबला फाइनल में न्यूजीलैंड और बांग्लदेश के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले को जीतने वाली टीम से होगा.

Loading...

कहां देखें मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच अंडर 19 मुकबला दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 3 पर देखा जा सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हॉटस्टार भी इंडिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला अंडर 19 वर्ल्ड का पहला सेमीफाइनल मैच देखा जा सकता

टीमें इस प्रकार हैं.

इंडिया U19: प्रियम गर्ग(कप्तान), कार्तिक त्यागी, यशस्वी जायसवाल, विद्याधर पाटिल, तिलक वर्मा, शुभांग हेग्डे, दिव्यांश सक्सेना, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, ध्रुव जुरेल(विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, सुशांत मिश्रा और कुमार कुशाग्र.

पाकिस्तान U19: रोहैल नजीर(कप्तान और विकेटकीपर), अब्बास अफरीदी, हैदर अली, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, कासिम अकरम, आमिर अली, फहद मुनीर, इरफान खान, अब्दुल बांग्लाजई, मुहम्मद शहजाद, मोहम्मद हुराइरा, आरिश अली खान, ताहिर हुसैन और मोहम्मद आमिर खान.

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव के चलते दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच अब सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही देखने को मिलते हैं. हालांकि अब अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों देशों के खिलाड़ी एक-दूसरे को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है. चार फरवरी को इंडिया और पाकिस्तान के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV