Main Slide

Coronavirus: कोरोना वायरस का केरल में तीसरा केस कन्फर्म, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

केरल के कासरगोड में कोरोना वायरस का तीसरा मामला पाया गया है. मरीज को उपचार के लिए कासरगोड के कंजांगड़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल मरीज की हालत स्थिर बताई जा रही है. यह मरीज हाल ही में चीन के वुहान से लौटा था.इस बात की पुष्टि केरल के स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने की है. बता दें कि कोरोना वायरस के सभी तीन मामले केरल में ही पाए गए हैं. तीसरे मरीज की पहचान कासरगोड के छात्र के रूप में हुई है जो हाल ही में चीन से लौटा है.

स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा के मुताबिक तीसरे मरीज की हालत अभी स्थिर है. उन्होंने कहा, ‘सभी 3 मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. 2 फरवरी को 104 नमूनों का परीक्षण किया गया था, जिनमें से केवल 3 ही पॉजिटिव पाए गए हैं.’

कोरोना वायरस से चीन में अबतक 361 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 17 हजार से ज्यादा केस की पुष्टि हो चुकी है. कई देशों ने अपने नागरिकों को चीन न जाने की सलाह दी है, जबकि कुछ देशों ने चीन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना को लेकर इंटरनेशनल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा कर दी है.

भारत सरकार ने भी चीन के पासपोर्ट धारकों को दी जाने वाली ई-वीजा की सुविधा अस्थाई तौर पर निलंबित कर दी है. चीन में तेजी से फैलते नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्रालय की पहल पर भारत सरकार ने यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है.

इसके अलावा, भारत के किसी भी भारतीय नागरिक को चीन न जाने की सलाह जारी की गई है. भारतीय नागरिकों को चीन की यात्रा न करने की यह सलाह स्वास्थ्य मंत्रालय व भारत सरकार की ओर से जारी की गई है.

Related Articles

Back to top button