Main Slideदिल्ली एनसीआरदेश

आजमगढ़ में CAA पर बवाल, योगी की पुलिस ने महिला प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश में बिलारियागंज के जोहर पार्क में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरने पर बैठीं महिलाओं को पुलिस ने बुधवार तड़के हटा दिया. जानकारी के मुताबिक इस दौरान महिलाओं पर लाठीचार्ज और पथराव भी हुआ.

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. लखनऊ के घंटाघर से लेकर आजमगढ़ के जोहर पार्क में सीएए के खिलाफ महिलाएं धरने पर बैठी हैं.

Loading...

इन धरनों को खत्म करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू हो गई है. बिलारियागंज के जोहर पार्क में धरने पर बैठीं महिलाओं को पुलिस ने बुधवार तड़के हटा दिया. महिलाओं पर लाठीचार्ज और पथराव भी किया गया.

दरअसल, आजमगढ़ के बिलरियागंज थाना अंतर्गत जौहर पार्क में एनआरसी और सीएए के विरोध में महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर भारी संख्या में जुटकर विरोध प्रदर्शन कर रही थीं. धीरे-धीरे यह प्रदर्शन और बढ़ने लगा महिलाएं और छात्रों ने सड़क भी जाम करना शुरू कर दिया.

इसे रोकने के लिए पुलिस ने मान मनौवल कर उन्हें वापस जौहर पार्क में भेज दिया. पुलिस ने महिलाओं से कई बार अपील की लेकिन बात नहीं मानने के बाद सुबह 4 बजे पुलिस ने हल्का बल इस्तेमाल कर महिलाओं को वापस करना चाहा. जिससे भीड़ और उग्र हो गई. ईट-पत्थर चलने लगे.

इसी दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे. साथ ही रबड़ गोली की हवाई फायरिंग भी की. देखते ही देखते मामला तितर-बितर हो गया और जोहर पार्क में भगदड़ मच गई.

बताया जा रहा है कि इसमें कई लोग अभी घायल हैं और वह अपने गांव की तरफ जा चुके हैं. बिलरियागंज के जोहर पार्क को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी और सात अन्य लोगों के खिलाफ गोमती नगर में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए कैंडल मार्च निकाले जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV