Main Slideदेश

Corona Virus: कोरोना ने मचाया कोहराम, ड्रंकन ड्राइव चेकिंग में ब्रेथालाइजर पर रोक की मांग

Coronavirus: कोरोना वायरस चीन से फैला है और वहां अब तक इससे 490 लोगों की मौत हो गई है. चीन के बाहर फिलीपींस और हांगकांग में भी कोरोना के चलते लोगों की जान जा रही है. भारत में भी इसे लेकर अलर्ट है. केरल में तीन केस कंफर्म हो गये हैं, जिसके चलते वहां इमरजेंसी घोषित की गई है. इसी खतरे के बीच ड्रंकन ड्राइव की चेकिंग में ब्रेथालाइजर के इस्तेमाल पर फिलहाल रोक की मांग की गई है.

कोरोना वायरस के कहर के बीच हैदराबाद में एक एनजीओ ने मांग की है कि ड्रंकन ड्राइव की चेकिंग में ब्रेथालाइजर का फिलहाल इस्तेमाल न किया जाये. एनजीओ का तर्क है कि यह जानलेवा संक्रमण इस प्रक्रिया से फैल सकता है, लिहाजा इस चेकिंग को अभी रोक दिया जाये.

चीन के वुहान शहर से उपजे कोरोना वायरस ने अब तक चीन में ही 490 लोगों की जान ले ली है. जबकि यह वायरस दुनिया के दूसरे देशों में भी फैल गया है. भारत में भी इसके खतरे को देखते हुए अलर्ट है. इसी बीच Vaada फाउंडेशन नाम की एनजीओ ने हैदराबाद पुलिस से शराब के नशे में गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग फिलहाल रोकने की मांग की है.

केरल में राजकीय आपदा घोषित

केरल सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रदेश में राजकीय आपदा घोषित किया है.  साथ ही अलपुझा एनआईवी में इस बीमारी की जांच शुरू कर दी गई है. हर संदिग्ध मरीज पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इसके अलावा भारत सरकार की तरफ से एडवाइजरी भी जारी की गई है और सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. भारत ने चीन के प्रभावित इलाकों से अपने नागरिकों को भी वापस बुला लिया है, जिन्हें निगरानी में रखा गया है.

Related Articles

Back to top button