Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

CM उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी बधाई….

बतादे की शिवसेना ने भले ही बीजेपी से नाता तोड़ एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर महाराष्ट्र में सरकार बना ली हो, लेकिन उसके बाद भी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री मोदी की तारीख करते कई बार दिख चुके हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एकबार फिर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है। शिवसेना प्रमुख ने राम मंदिर ट्रस्‍ट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर निर्माण करने का निर्णय देश के सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने दिया है। इस न‍िर्णय को लागू करना यह केंद्र सरकार का कर्तव्‍य ही था। प्रधानमंत्री मोदी ने न्‍यायालय के निर्णय को लागू करने का कर्तव्‍य निभाया, इसके लिए उनका अभिनंदन।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित इस संदेश के जरिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह दर्शाने की कोशिश की है कि अयोध्‍या में राम मंदिर को बनवाने में केंद्र की नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट की प्रमुख भूमिका है। केंद्र सरकार केवल सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन कर रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही यूपी सरकार से मस्‍जिद के लिए जमीन चिन्‍हित करना शुरू कर दिया था।

लेकिन जैसी ही प्रधानमंत्री ने सदन में इस बात की घोषणा की, वैसे ही योगी सरकार ने भी कैबिनेट में इसपर मुहर लगाते हुए रौनाही में मस्‍जिद के लिए जमीन देने का प्रस्‍ताव पास कर दिया। हालांकि अभी इस मामले में सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड में कुछ लोग ऐसे थे, जिन्‍होंने मस्‍जिद के लिए जमीन नहीं लेने की बात कही थी।यह ट्रस्ट मंदिर से सम्बंधित हर निर्णय लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा मुझे पूर्ण विश्वास है कि करोड़ों लोगों का सदियों का इंतजार शीघ्र ही समाप्त होगा और वे प्रभु श्री राम की जन्मभूमि पर उनके भव्य मंदिर में दर्शन कर पाएँगे

Related Articles

Back to top button