Main Slideउत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने कहा, नौजवानों को मिलेगी मनपसंद नौकरी …

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि यूपी में नौजवानों को मनपसंद नौकरी मिलेगी। इसकी शुरुआत गोरखपुर से हो चुकी है। गोरखपुर में आयोजित रोजगार मेले का शुभारंभ करते हुए सीएम ने कहा कि नौजवान 10वींं 12वींं पास कर अपना भविष्य अंधकारमय देखता था। हमारा प्रयास है कि इनको इंटर्नशिप के जरिए किसी संस्थान से जोड़ें। 6 महीने के इंटर्नशिप में हम उनको 2500 रुपये देंगे और पूरा होने के बाद हम उनको प्लेसमेंट देंंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि युवाओं की ऊर्जा और प्रतिभा को केंद्र और प्रदेश की सरकारें बखूबी जानती हैं। इसीलिए  इस ऊर्जा और प्रतिभा को सम्मान देने के लिए ही देश व प्रदेश में रोजगार का एक सकारात्मक माहौल तैयार किया जा रहा है। हर युवा को उसके विशेषज्ञता क्षेत्र व क्षमता के मुताबिक रोजगार मिले, इसके लिए नए-नए कार्यक्रमों की श्रृंखला शुरू की गई है, जिसका लाभ उन्हें मिल रहा है। बीते पौने तीन साल में प्रदेश में ढाई लाख लोगों को सरकारी रोजगार प्राप्त हुआ है।

इंटरव्यू प्रथा समाप्त कर सीधे नौकरी देने की परंपरा शुरू की

रोजगार को लेकर प्रदेश सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा नौकरियों में इंटरव्यू की प्रथा को समाप्त करते हुए सीधे नौकरी देने की परंपरा शुरू की गई है। इन्वेस्टर समिट से प्रदेश में निवेश का मार्ग प्रशस्त किया गया है, जिससे अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा सके। लखनऊ में चल रहे डिफेंस एक्सपो की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे प्रदेश में 50 हजार करोड़ का निवेश होगा, जिससे पांच लाख युवाओं के रोजगार का रास्ता खुलेगा। डिफेंस कॉरिडोर का जिक्र करते हुए योगी ने कहा अब भारत रक्षा क्षेत्र में केवल आयातक नहीं रहेगा बल्कि बड़ा निर्यातक भी बनेगा। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह सरकार की ओर से रोजगार को लेकर चलाए जा रही रही योजनाओं का लाभ उठाएं और अपना रोजगार सुनिश्चित करें।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, प्रदेश का एक भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा

कार्यक्रम को प्रदेश के रोजगार व सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी संबोधित किया। कहा कि प्रदेश में हर गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश का एक भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा। आभार ज्ञापन सांसद रवि किशन ने किया। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री, विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, संगीता यादव, विपिन सिंह, संत प्रसाद, शीतल पांडेय, डॉ. विमलेश पासवान, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। रोजगार मेले में 91 कंपनियों ने अपना स्टाल लगा रखा है, जिसमें रजिस्ट्रेशन के लिए बेरोजगार युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। इस मेले से 12 हजार युवाओं को रोजगार दिया जाना है।

Related Articles

Back to top button