Main Slideविदेश

जेट सूट पहनकर हवा में उड़ा यह शख्स, लोगों ने बताया रीयललाइफ Iron Man,

सैम रोजर्स ने जेट सूट को फिर से डिजाइन किया है, जिसने मानव वैमानिकी नवाचार के क्षेत्र में गति के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. सैम के अनुसार, "आपके शरीर पर स्पूलिंग करने वाले पांच टर्बोजेट इंजन, एक बहुत ही अलग अनुभव कराते हैं''.

 क्या आपने कभी उड़ते हुए ऑफिस जाने का सोचा है. बिना किसी ट्रैफिक की समस्या या फिर पार्किंग की समस्या के… केवल यात्रा का मजा लेते हुए. दरअसल, हम एक रीयललाइफ आयरन मैन (Iron Man) की बात कर रहे हैं, जिसने गैस-टरबाइन-संचालित जेट सूट पहनकर उड़ान का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया. इस जेट सूट का निर्माण सैम रोजर्स (Sam Rogers) ने किया है. जेट सूट बनाने का विचार केवल लोगों का मनोरंजन करना और उन्हें खुश करना नहीं है, बल्कि इसका निर्माण इसलिए किया जा रहा है, ताकि आने वाले वक्त में मनुष्य आसानी से उड़ सके और एक स्थान से दूसरे स्थान जा सके.

सैम रोजर्स ने उस जेट सूट को फिर से डिजाइन किया है, जिसने मानव वैमानिकी नवाचार के क्षेत्र में गति के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. सैम के अनुसार, “आपके शरीर पर स्पूलिंग करने वाले पांच टर्बोजेट इंजन, एक बहुत ही अलग अनुभव कराते हैं”. ब्रिटेन स्थित लॉबोरो विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले सैम, वर्तमान में ग्रेविटी इंडस्ट्रीज में एडिटिव डिज़ाइन लीड और जेट सूट पायलट हैं. इसकी स्थापना ब्रिटिश आविष्कारक और उद्यमी रिचर्ड ब्राउनिंग ने 2017 में की थी.

रोजर्स ने डसॉल्ट सिस्टम्स के 3-डी एक्सपेरिएंस वर्ल्ड कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम पेटेंट और लंबित तकनीक के एक सूट के साथ अद्वितीय मानव उड़ान को सक्षम बनाना चाहते हैं.” जेट सूट पहनने वाले उत्साही लोगों के साथ एक नदी पर एक फ्लाइंग रेस की स्थापना करने वाले रोजर्स ने कहा, “एक मार्वल सुपरहीरो की तरह, जेट सूट पहनना और उड़ना, बहुत से लोगों की इच्छा है.

Related Articles

Back to top button