Main Slideबड़ी खबरमध्य प्रदेश

महाराष्ट्र सरकार सभी स्कूलों में मराठी विषय अनिवार्य करने के लिए …..

महाराष्ट्र में जल्द ही स्कूलों में मराठी भाषा अनिवार्य होने वाली है. इसको लेकर सरकार जल्द ही कानून बना सकती है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देसाई का कहना है कि महाराष्ट्र में अगले सत्र में सभी स्कूलों में 1 से 10वीं कक्षा तक मराठी अनिवार्य करने के लिए कानून लाया जाएगा शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने कहा, महाराष्ट्र के सभी स्कूलों में 1 से 10वीं कक्षा तक मराठी को अनिवार्य विषय बनाने के लिए जल्द ही कानून लाया जाएगा.

आगामी सत्र में इसका बिल लाया जाएगा. वरिष्ठ शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने कहा, हम सरकार से संपर्क करेंगे और उन्हें चिंताओं के बारे में बताएंगे. प्रदेश में 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने के सवाल पर सुभाष देसाई ने कहा, हमारे मंत्री ने इस बारे में बयान दिया है.

इस पर गौर किया जा रहा है और सभी पहलुओं पर गौर किया जाएगा.उधर मुंबई में बुधवार को उद्धव कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि सरकारी कर्मचारियों को हफ्ते में दो दिन का अवकाश मिलेगा. इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की.

महाराष्ट्र में तकरीबन 20 लाख अधिकारी व कर्मचारी हैं. सरकारी, अर्ध-सरकारी और स्थानीय निकाय के अलग-अलग विभागों में ये कर्मचारी काम करते हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने अन्य पिछड़ा जाति,सामाजिक और शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग ,विमुक्ति जाति व खानाबदोश जनजाति और विशेष पिछड़ा वर्ग का नाम बदलते हुए बहुजन कल्याण विभाग करने का फैसला किया गया.

Related Articles

Back to top button