Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और सैनिकों की याद में एक मिनट का मौन धारण किया. शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन अब तीसरे महीने में प्रवेश कर चुका है. स्कूली बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुति दी. इस दौरान यहां सैंकड़ों की संख्या में लोग जमा थे जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी.

शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए फिल्मनिर्माता अनुराग कश्यप भी आए. उन्होंने शाहीन बाग की मशहूर दादियों से मुलाकात की और बिरयानी भी खाई. कश्यप ने मंच से प्रदर्शनकारियों से अपील की कि वह सत्ता में बैठे लोगों को कोई ऐसा कारण न दें जिससे उन्हें इस जगह से खाली कराया जाए

बता दें कि पिछले साल 14 फरवरी को आतंकियों ने पुलवामा में देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमला किया था. कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी. इसमें 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए. यह आत्मघाती हमला सुरक्षाबलों पर अब तक यह सबसे बड़ा आतंकी हमला था.

Related Articles

Back to top button