Main Slideदेशविदेश

चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप है जारी

आपको बतादे की चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इस खतरनाक वायरस की वजह से चीन में अबतक लगभग 1600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं चीन में 68000 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं वही एक बात और बतादे शुक्रवार को संक्रमण के 2641 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह संक्रमित होने वालों की संख्या चीन में 67 हजार से ज्यादा हो गई है। फ्रांस में कोरोना वायरस से पहली मौत की पुष्टि हुई है।नए आंकड़ों के मुताबिक, 9,419 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। 57,416 में से जो वर्तमान में नए कोरोनावायरस के कारण निमोनिया के लिए इलाज कर रहे हैं, 11,272 गंभीर स्थिति में हैं।

Loading...

जापान के टोक्यो में 2020 में ओलंपिक खेल होने वाले हैं। एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि आगामी 2020 टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना वायरस का कोई असर नहीं दिखेगा।जापानी तट पर फंसे क्रूज शिप पर कोरोना वायरस के 70 नए मामले सामने आए हैं। जापान के स्वास्थ्य मंत्री काट्सनोबु काटो के अनुसार कोविड ​​-19 के 70 नए मामले डायमंड क्रूज जहाज पर सामने आए हैं। मंत्री ने आज एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जहाज पर कोरोनोवायरस संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 355 है।

कार्निवल कॉर्प के स्वामित्व वाली डायमंड प्रिंसेस को टोक्यो के दक्षिण-पश्चिम में योकोहामा में पहुंचने के बाद से ही अलग कर दिया गया है। इस जहाज पर सवार सभी लोगों की मेडिकल जांच की जा रही है। इस जहाज पर कई देशों के लोग सवार हैं।केरल के कोरोनावायरस के तीन पुष्ट मामलों में से, कासरगोड के कंजांगड़ जिला अस्पताल में इलाज कर रहे दूसरे मरीज को छुट्टी दे दी गई है।स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि कोरोनोवायरस के बार-बार नकारात्मक परिणाम दिखाने वाले रोगी की घर पर निगरानी की जाएगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV