Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

कांग्रेस की दिल्ली में हार के बाद अब संदीप दीक्षित ने दिया बयान कहा। ….

आपको बता दे दिल्ली चुनाव में बुरी तरह हारने के बाद कांग्रेस में अतर्कलह लगातार जोर पकड़ती जा रही है। कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने पार्टी के बड़े नेताओं को कटघरे मे खड़ा करते हुए पूछा है कि हर कोई डरा हुआ है कि बिल्ली के गले में घंटी कौन बांधेगा यानि हार का ठीकरा किसके गले में फोड़ा जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि कोई बड़ा नेता पार्टी का अध्‍यक्ष पद क्‍यों नहीं संभालता संदीप दीक्षित ने कहा पार्टी में 6 से 8 लोग ऐसे हैं जो पार्टी को नेतृत्व दे सकते हैं। कभी-कभी ऐसा होता है

कि आप कोई कुछ नहीं होने देना चाहते, क्योंकि आप चाहते हैं कि कोई एक्शन न हो। अगर राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते और सोनिया जी अंतरिम अध्यक्ष ही रहना चाहती हैं तो सीनियर नेता आगे आकर जिम्मेदारी क्यों नहीं उठाते दिल्‍ली चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में लगातार आवाज उठा रही है, जिसमें संदीप दीक्षित ने सुर बुलंद किए हैं। संदीप दीक्षित के बयान से यह साफ हो गया है कि पार्टी में नेता खुश नहीं है और वह चाहते हैं कि कोई ना कोई तो हार की जिम्‍मेदारी ले।

वही दीक्षित ने यह भी कहा की राहुल गांधी ने स्वयं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अध्यक्ष तलाशने को कहा था और वह नाकाम रहे। इसके लिए किसी एक नेता पर उंगली उठाना बहुत आसान है, लेकिन बाकी के 40-50 नेता क्या कर रहे हैं? उनको एक चुनौती दी गई है। अब ये उनकी जिम्मेदारी थी कि सभी को साथ लाएं और एक सहमति बनाकर कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुने। कांग्रेस की मौजूदा स्थिति यही दर्शाती है कि हम कोई भी निर्णय लेने से डरते हैं। ऐसा नहीं है कि कांग्रेस के पास नेता नहीं है, बस हमारे पास नए लोग नहीं है।

Related Articles

Back to top button