Main Slideदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

फरीदाबाद का रास्ता खुला और कुछ ही देर में फिर हुआ बंद। ….

बतादे नागरिकता संशोधन कानून विरोधी प्रदर्शन की वजह से पिछले 69 दिनों से शाहीन बाग के पास बंद एक रास्ते को शुक्रवार को कुछ देर खोलने के बाद एक बार फिर से बंद कर दिया गया। यह रास्ता नोएडा के महामाया फ्लाईओवर के पास से फरीदाबाद और जैतपुर की ओर जाता है। हालांकि, शाहीन बाग की ओर से जाने वाली सड़क जो नोएडा को दिल्ली जोड़ती है, उसे अभी नहीं खोला गया है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा फिल्म सिटी के रास्ते पर गाड़ी खराब होने के कारण लंबा जाम लगने के चलते एक्सप्रेसवे की ओर से महामाया फ्लाईओवर की बैरिकेडिंग हटाई गई थी। इसे एक बार फिर से बंद कर दिया गया है।

वही बताया जा रहा है कि यमुना खादर की ओर का रास्ता पहले से खुला था। फरीदाबाद-बदरपुर के लिए वाहन यमुना खादर के रास्ते से जाते हैं। खादर में जाम न लगे इसलिए नोएडा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के कहने पर महामाया फ्लाईओवर पर डायवर्जन किया था। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा था कि शाहीन बाग में सड़क बंद होना परेशानी पैदा करने वाला है और प्रदर्शनकारियों को किसी दूसरी जगह जाना चाहिए जहां कोई सार्वजनिक स्थान अवरुद्ध नहीं हो।

अदालत ने वार्ताकार संजय हेगड़े से प्रदर्शनकारियों को किसी वैकल्पिक स्थान पर जाने के लिए मनाने में भी सकारात्मक भूमिका निभाने को कहा। उसने कहा कि वार्ताकार इस मामले में पूर्व नौकरशाह वजाहत हबीबुल्ला की मदद मांग सकते हैं इसके साथ ही शाहीन बाग की ओर से जाने वाली सड़क भी बंद है. रास्ते को खोलने की कोशिश के लिए सुप्रीम कोर्ट ने वार्ताकार नियुक्त हैं. दोनों वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन दो दिन शाहीन बाग पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बात की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा था कि पुलिस ने कई सड़क को जानबूझकर बंद किया है

Related Articles

Back to top button