Main Slideखबर 50खेलदेश

आज भारतीय महिला टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से …..

आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में आज भारतीय महिला टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से हो रहा है। यह मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड टीम ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम में दो बदलाव किए गए हैं। अरुंधति रेड्डी और ऋचा घोष की जगह स्मृति मंधाना और राधा यादव को मौका मिला है।

भारतीय टीम गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इस मैच में भी जीत की कगार पर है। न्यूजीलैंड को तीन ओवरों में जीत के लिए 40 रनाें की जरूरत है जबकि उसकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है भारत की राजेश्वरी गायकवाड ने मैडी ग्रीन को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई है। उन्हें विकेटकीपर तानिया भाटिया ने स्टम्प आउट किया। यहां से न्यूजीलैंड को जीत के लिए पांच ओवरों में 55 रनों की जरूरत है भारतीय महिला गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी जारी है। टीम ने पहले अनुभवी सूजी बेट्स का विकेट झटका, इसके तुरंत बाद कप्तान सोफी डिवाइन भी पूनम यादव की गेंद पर आउट होकर चलती बनीं।

134 रनों के लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही है। शिखा पांडे की गेंद पर टीम ने सलामी बल्लेबाज रशेल प्रीस्ट का विकेट पारी के दूसरे ओवर में ही गंवा दिया है। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके लगाए भारत द्वारा मिले 134 रन के लक्ष्य के बाद न्यूजीलैंड की पारी शुरू हो गई है। क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए रशेल प्रीस्ट और सोफी डिवाइन की जोड़ी आई है।

भारत की तरफ से गेंदबाजी आक्रमण की कमान दीप्ति शर्मा ने संभाली है न्यूजीलैंड की कसी गेंदबाजी के सामने भारत अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सका। भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 134 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button