Main Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबरविदेश

आइये जानते है आखिर कौन है एसएन श्रीवास्तव। ….

आइये जानते है आखिर कौन है एसएन श्रीवास्तव। …. 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव अब दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर होंगे। मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनाक 29 फरवरी को रिटायर हो रहे हैं। दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा था, लेकिन उन्हें एक महीने का एक्सटेंशन दिया गया था नियुक्त किया गया है। एसएन श्रीवास्तव 1 मार्च यानी शनिवार को अपना कार्यकाल संभालेंगे। एसएन श्रीवास्तव का कार्यकाल 30 जून 2021 तक होगा।

एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम कॉडर में रहे हैं। दिल्ली पुलिस की ऐंटी टेरर सेल के विशेष आयुक्त रहे श्रीवास्तव को पूर्व में सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया गया था। इस दौरान श्रीवास्तव के नेतृत्व में ही सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में कई ऐंटी टेरर ऑपरेशन चलाए थे। इनमें ऑपरेशन ऑल आउट जैसे बड़े ऑपरेशन भी शामिल थे।एस एन श्रीवास्तव दिल्ली दंगे के दौरान दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त की भूमिका में रहे थे।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर दिल्ली पुलिस का विशेष आयुक्त नियुक्त किया था आपको बता दें कि एस एन श्रीवास्तव की ऐसे वक्त दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद पर नियुक्ति हुई है, जब नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले दिनों नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली जमकर हिंसा हुई।

और दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस की जमकर आलोचना भी हो रही है। इतना ही नहीं, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा को रोकने में नाकाम रहने के लिए कोर्ट भी फटकार लगा चुका है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जाफाराबाद, मौजपुर, चांदबाग आदि इलाकों में बीते दिनों हुई हिंसा में करीब 38 लोगों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button