LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

निर्भया के दोषियों के खिलाफ आज होगी सुनवाई

बतादे की आज एक बार फिरसे निर्भया की मां आशा देवी की उम्मीद जागी है कि 2012 के गैंगरेप और हत्या के मामले में चारों को दोषियों के खिलाफ आज यानि कि गुरुवार को कोर्ट डेथ वारंट जारी कर सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि चारों दोषियों ने सभी कानूनी उपायों का सहारा लेने की कोशिश कर चुके हैं और उनके सारे रास्ते अब बंद हो गए हैं आपको बता दें कि निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों और उनके वकील को नोटिस जारी किया है. नया डेथ वारंट जारी करने के संबंध में गुरुवार को दोपहर दो बजे का समय तय किया गया है.

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की याचिका पर भी आज ही सुनवाई होगी निर्भया केस में तिहाड़ जेल ने पटियाला हाउस कोर्ट को लिखित अर्जी देकर बताया है कि पवन की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दी है. ऐसे में 2 मार्च को डेथ वारंट पर लगाए गए स्टे की अब कोई जरूरत नहीं है.पवन की भी दया याचिका हो चुकी है

खारिज निर्भया के गुनहगारों के लिए फांसी का समय अब नजदीक आ रहा है. इस केस में दोषी पवन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दया याचिका लगाई थी. पवन की दया याचिका खारिज होने के बाद नए डेथ वारंट के लिए दिल्ली सरकार पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची. कोर्ट ने दोषियों और उनके वकील को नोटिस जारी किया है.

इस मामले में गुरुवार को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी बता दें कि इससे पहले भी कोर्ट निर्भया के दोषियों की फांसी के लिए तीन बार डेथ वारंट जारी कर चुकी है. तीनों ही बार कानून की पेचीदगी का सहारा लेकर दोषियों के वकील ने उन्होंने फांसी के फंदे से बचा लिया.

Related Articles

Back to top button