LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

CM योगी ने उपलब्धि पर पत्रिका छापने का किया ऐलान

बतादे योगी सरकार को 18 मार्च को अपने 3 साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है. सरकार का ये प्रयास है कि 18 मार्च को 3 साल पूरे होने पर पार्टी और सरकार दोनों इसका फायदा आगामी चुनावी साल में उठा सकें. इसे लेकर कमर कस ली गई है. सबसे ज्यादा फोकस 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर जारी की जाने वाली उपलब्धियों की किताब पर है. इस बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के मंत्रियों के साथ-साथ विधायकों को भी रिपोर्ट कार्ड सौंपने के निर्देश दिये हैं

योगी आदित्यनाथ ने अपने 3 साल के कार्यकाल में अपने छवि सख्त मुख्यमंत्री के तौर पर बनाई है. जब करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए अधिकारियों पर कार्यवाही हो या फिर जिलों का दौरा कर विकास की जमीन नब्ज टटोलना. मुख्यमंत्री ने जिलों के दौरे का कई रिकार्ड बनाए हैं. योगी सरकार के 3 साल पूरा होने पर भी मुख्यमंत्री ने जवाबदेही तय करने का सिलसिला शुरू कर दिया है

विधायकों के रिपोर्ट कार्ड सौपने पर मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने सदन से लेकर व्यक्तिगत तौर पर भी कहा हैं कि मंत्रियों के साथ विधायकों को भी इस बार अपने कामकाज का ब्योरा देना होगा. जिसको लेकर विधायक अपने क्षेत्र में जाकर प्रचार प्रसार करेंगे कि विधायक निधि और विभागों की तरफ़ से क्या काम करवायें गये हैं.

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबित अब तक कई दौर में किताबों का फॉरमेट सीएम योगी देख चुके है और किताब को लेकर भी लगातार सोशल मीडिया के जरिये जनता से ही राय ली जा रही है. हालांकि इस पर भी अंतिम मुहर सीएम योगी दो दिनों के भीतर ही लगा देंगे. जिसके बाद बड़े पैमाने पर किताबों की छपाई का काम शुरू हो जायेगा. इतना ही नही इस मौके पर राजधानी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में केंद्र के कई बड़े चेहरों के शामिल होने की उम्मीद जतायी जा रही है.

जानकारी के अनुसार सीएम योगी ने दिल्ली दौरे के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को 18 मार्च के दिन होने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है, जिसको पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वीकार भी कर लिया है. यानी यूपी सरकार के 3 साल पूरा होने पर सरकार से लेकर संगठन तक सभी कमर कसकर जुटेंगे.

बता दें यूपी के बीजेपी के मुख्यमंत्रियों में सीएम योगी का अब तक सबसे लंबा कार्यकाल हो गया है. यूपी में अभी तक बीजेपी के मुख्यमंत्रियों के तौर पर कल्याण सिंह सबसे लंबा कार्यकाल रहा. कल्याण सिंह 21 सितंबर 1997 से 12 नवंबर 1999 तक यूपी के मुख्यमंत्री रहे. अब योगी आदित्यनाथ बीजेपी के मुख्यमंत्रियों में नया रिकार्ड बनाने की तैयारी में है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 मार्च को 2020 को अपने कार्यकाल के 3 साल पूरे करने जा रहे हैं. ऐसे में पार्टी 2022 के चुनाव को लेकर माहौल बनाने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती. इसलिए सीएम योगी के 3 साल के कार्यकाल को सुशासन और विकास के मॉडल के तौर पर भुनाने की तैयारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button