ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50खेलदेशबड़ी खबर

महिला क्रिकेट का महा मुकाबला होगा 8 मार्च को

आप सभी को बतादे की महिला टी 20 विश्व कप में भारत का मुकाबला किससे होगा इसका फैसला हो गया है। गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को मात देकर फाइनल का टिकट पक्का कटा लिया। अब 8 मार्च को होने वाले फाइनल के महा मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी। ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुइस मेथड से दक्षिण अफ्रीका को पांच रन से शिकस्त दी सिडनी के ग्राउंड में टॉस हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया था।

कप्तान मैग लैनिंग के शानदार 49 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 134 रन टांग दिये। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के बाद भारी बारिश होने लगी जिसके चलते मैच को 20 ओवर से घटाकर 13 ओवर का कर दिया गया। ओवर घटने के बाद साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 98 रन का लक्ष्य था। हालांकि अफ्रीकी टीम 13 ओवर में पांच विकेट खोकर 92 रन ही बना सकी और इस तरह से फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई।

इस जीत के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम फाइनल में पहुंच गई इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से धुल गया। इस कारण भारत बिना खेले ही फाइनल में पहुंच गया। दरअसल, भारत ने ग्रुप ए में पहले नंबर पर था इसी वजह से इंग्लैंड की जगह भारत फाइनल में पहुंच गया।भारत ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से की थी। भारतीय टीम ने ये मैच 17 रन से अपने नाम किया था। अब दोनों टीमें 8 मार्च को महिला दिवस के दिन खिताब के लिए भिड़ेंगी। फाइनल मुकाबला मेलबर्न के ग्राउंड में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button