ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50खेलदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरविदेश

कोरोना वायरस के कारण टला शूटिंग वर्ल्ड कप

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए नई दिल्ली में आगामी निशानेबाजी विश्व कप को स्थगित कर दिया गया जबकि टोक्यो में ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता रद कर दी गई। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ द्वारा स्वीकृत इस टूर्नामेंट का आयोजन राजधानी के डा. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में 15 से 25 मार्च तक किया जाना था। ओलंपिक परीक्षण स्पर्धा का आयोजन 16 अप्रैल से होना था भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में टूर्नामेंट अब ओलंपिक गेम्स से पहले दो हिस्सो में कराया जाएगा।

प्रतियोगिता की तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी सूत्र से मिली जानकारी के मुताबित 22 देशों ने इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है।टोक्यो ओलंपिक प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि आयोजनकर्ताओं ने 20 मार्च को ओलंपिक टॉर्च पहुंचने की सेरेमनी के आकार को कम कर दिया है।

आयोजनकर्ता कमेटी के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा कि 19 मार्च को 140 बच्चों को ग्रीस भी नहीं भेजा जाएगा, जहां से यह टॉर्च जापान के लिए रवाना होगी। ओलंपिक टॉर्च 12 मार्च को ग्रीस में प्रज्ज्वलित होगी और 20 मार्च को यह जापान पहुंचेगी। चार महीने की टॉर्च रिले 26 मार्च को शुरू होगी और इसका समापन 24 जुलाई को टोक्यो के राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा।नुरेमबर्ग ने 31 मार्च को जर्मनी और इटली के बीच होने वाले दोस्ताना मुकाबले को रद करने की मांग की है।

इस मैच में उत्तरी इटली से काफी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है। यह वही जगह है जहां पर कोरोना वायरस के बहुत केस सामने आए हैं। जर्मनी को भी 26 मार्च को स्पेन से मुकाबला खेलने के लिए मैड्रिड रवाना होना है। वहीं लिवरपूल ने भी अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य को देखते हुए उनके कोरोना वायरस से संक्रमित देशों में यात्रा रद कर दी हैं।

Related Articles

Back to top button