ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50खेलदेशबड़ी खबर

एक बार फिर आज वानखेड़े में उतरेंगे सचिन

इस वक़्त की बड़ी खबर। …… एक लोकल स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि अभी तक की स्थिति को देखते हुए नुरेमबर्ग शहर इस मैच को रद करने की मांग करता है।मुंबई की सभी सड़कें शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में तरफ जाती दिखाई देंगी, क्योंकि अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में सचिन तेंडुलकर की इंडिया लेजंड्स का सामना ब्रायन लारा की विंडीज लेजंड्स से होगा। सचिन के लिए यह बेहद भावुक पल होगा क्योंकि 14 नवंबर, 2013 के बाद से सचिन पहली बार वानखड़े स्टेडियम में खेलेंगे।

इस मैच का और ज्यादा महत्व इसलिए है, क्योंकि यह रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए खेला जा रहा है भारत में सड़क दुर्घटना में हर चार मिनट में एक इंसान की जान जाती है। दिलचस्प बात यह है कि सचिन के करियर का आखिरी मैच उसी टीम के खिलाफ था जिस टीम के खिलाफ वह शनिवार को मैदान पर उतरेंगे। सचिन ने अपना करियर का आखिरी मैच इसी मैदान पर विंडीज के खिलाफ खेला था।

वही भारतीय टीम ने सीसीआई में अपना अभ्यास किया। सभी खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर वही कर रहे थे जो वह अपने जीवन भर करते आए थे। भारत की विश्व कप-2011 जीत के हीरो युवराज सिंह ने कहा शरीर थका हुआ लेकिन हमारे पास जो बचा है हम उसके साथ पूरी कोशिश करेंगे। विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कई सदस्य यहां हैं। एक बार फिर मैदान पर उन्हीं सब लोगों के साथ वापसी कर अच्छा लग रहा है।

मजा आएगा लेकिन साथ ही हम सीरियस क्रिकेट खेलने को लेकर भी तैयार हैं, क्योंकि यह एक अच्छे कारण के लिए होने जा रही है। सचिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारी गेंदबाजी अच्छी है लेकिन फिल्डिंग चिंता की बात है उन्होंने यह भी कहा की जब आप क्रिकेट खेलते हो तो मजा आता है। शरीर अब काभी बूढ़ा हो चुका है, हालांकि प्रतिस्पर्धा बाहर निकल कर आएगी। कल हमारे सामने काफी सारी भीड़ होगी। यह अच्छ मैच होगा।’ मैच के पूरे टिकट बिक चुके हैं और टीम रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने को तैयार हैं।

Related Articles

Back to top button