ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं सिंधिया

जब। ….. देश एक बड़ा होली का त्योहार मना रहा था, तब मध्य प्रदेश में राजनीतिक पटाखे फूट रहे थे. सिंधिया परिवार के उत्तराधिकारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया और उनके साथ ही 22 कांग्रेस विधायकों ने अपना पद छोड़ दिया. जिसके बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में नजर आ रही है. इस बीच सिंधिया आज दोपहर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे दिल्ली से लेकर भोपाल तक बैठकों का दौर चल रहा है और अब हर किसी की नज़र इसपर है क्या कमलनाथ अपनी सरकार बचाने में सफल हो पाएंगे वही आपको बतादे की सिंधिया आज दोपहर लगभग 12.30 बजे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

वहीं, मंत्री और विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों को टूट का डर सता रहा है। देर रात भाजपा के 106 विधायकों को भोपाल से दिल्ली ले जाया गया। उधर तोड़-फोड़ की आशंका के चलते कांग्रेस भी अपने विधायकों को जयपुर भेजने की तैयारी कर रही है कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर पार्टी छोड़ने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार हरियाणा में सत्ता में है, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राजस्थान में शासन कर रही है।

इस बीच, कमलनाथ अपनी सरकार को बचाने के की कोशिशों में लग गए है। कांग्रेस ने अपने दो नेताओं सज्जन सिंह वर्मा और गोविंद सिंह को बेंगलुरू में मौजूद बागी विधायकों को मनाने के लिए भेजा है। वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद मंगलवार को 22 विधायकों ने भी प्रटी से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने वाले विधायकों में छह मंत्री भी शामिल हैं।

वहीं, मध्य प्रदेश में जारी सियासी ड्रामे के बीच सीएम कमलनाथ ने दावा किया कि उनके पास बहुमत है। कमलनाथ ने मंगलवार शाम कहा घबराने की जरूरत नहीं है, हम बहुमत साबित करेंगे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। जिन्हें इन लोगों ने कैद करके रखा है, वे मेरे संपर्क में हैं।

Related Articles

Back to top button