ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेश

कोरोना वायरस से भारत में मरने वालो की संख्या हुई। …….

विश्व के करीब 100 से ज्यादा देशों में कोरोना ने तबाही मचा रखी है। अबतक कोरोना वायरस से करीब 4270 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन, इटली और ईरान में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। वहीं एक लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से पीड़ित हैं। लेकिन राहत भरी खबर ये है कि करीब करीब 62 हजार लोग अबतक इस वायरस से अपनी जान छुड़ा चुके हैं यानी ठीक हो गए हैं वहीं भारत में कोरोना के 10 नए मामले सामने आये हैं। और इसी के साथ भारत में मरीजों की संख्या 54 हो गई है। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखकर राज्यों की सरकारें भी सचेत है।

केरल में 6 नए मामले सामने आये हैं। कर्नाटक में 4 मरीजों की पहचान हुई है। वहीं महाराष्ट्र में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। दुबई से आये एक परिवार में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है बतादे की महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए अस्पतालों में विशेष वार्ड बना रही है जिससे कि किसी भी मरीज की पहचान होने पर उसे तुरंत आइसोलेशन में रखा जा सके। देश कई सरकारी अस्पतालों में कोरोना वार्ड बना दिये गये हैं और बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है।

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि यहां कोरोना वायरस की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है बात दें कि चीन में कोरोना के कुल मामले 80,739 सामने आए हैं। वहां कुल मिलाकर 3120 लोगों की मौत हुई है और 58,718 मरीज ठीक भी हुए हैं। इटली की हालत बहुत खराब है। वहां एक ही दिन में सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इटली में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 7,900 मामले सामने आए हैं।

जबकि इससे मरने वालों की संख्या 463 हो गई है। इसी तरह दक्षिण कोरिया में 7478 मामले सामने आए हैं, 53 मौतें हुई हैं और 166 मरीज़ ठीक हुए हैं। ईरान भी कोरोना वायरस से लड़ रहा है। वहां 7161 मामले सामने आए हैं, 237 मौतें हुई हैं और 2394 मरीज ठीक हुए हैं।

Related Articles

Back to top button