ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

दिल्ली दंगों में पुलिस ने पीएफआई के खिलाफ। ……

आपको बतादे की पिछले दिनों दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक लगभग 52 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि इस हिंसा में करीब 200 लोग घायल भी हुए थे। देखते ही देखते कैसे हिंसा शुरू हुई और फिर कैसे दंगे होने लगे, इसकी जांच चल रही है। इसी बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट परवेज़ अहमद और सेक्रेटरी मोहम्मद इलियास को गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि दिल्ली दंगों में उन्होंने फंडिंग की थी वही प्रवर्तन निदेशालय भी परवेज अहमद से पूछताछ कर रहा है

साथ ही यह भी बता दें कि ये दोनों ही गिरफ्तारियां पीएफआई के सदस्य दानिश की गिरफ्तारी और दिल्ली दंगों में जांच के दौरान मिले बयानों के बाद की गई है। पुलिस को पीएफआई और शाहीन बाग के बीच में कोई लिंक मिला है, जिस पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानी है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात के सबूत मिले हैं कि पीएफआई द्वारा चलाए जा रहे 73 बैंक खातों में 120.5 करोड़ रुपए डाले गए थे।

अधिकतर में कैश डिपॉजिट हुआ है। ये भी पता चला है कि परवेज़ अहमद कई वाट्सऐप ग्रुप का हिस्सा है, जैसे भीम आर्मी टॉप-100, यूनिफिकेशन ऑफ मुस्लिम लीडरशिप।पीएफआई पर पुलिस को शक तो पहले से ही था, लेकिन पुलिस कुछ पुख्ता सबूतों की तलाश में थी। अभी पुलिस को इस मामले में क्या हाथ लगा है, इसके बारे में हो सके तो पुलिस लोगों को बताएगी, लेकिन उन्होंने ये साफ किया है कि पीएफआई का शाहीन बाग से लिंक मिला है। इंटेलिजेंस एजेंसी ने दिल्ली हिंसा के बाद ही पीएफआई समेत 3 संस्थाओं पर शक जताया था।

Related Articles

Back to top button