ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरविदेश

वायरस के डर से ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम से नहीं मिलाया हाथ

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर का स्वागत नमस्ते कहकर किया. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते गुरुवार को व्हाइट हाउस में ट्रंप ने भारतीय संस्कृति का सहारा ले अपने मेहमान से नमस्ते किया. इस संस्कृति को ट्रंप के अलावा कई लोग अपना रहे हैं. बकिंघम पैसेल में भी प्रिंस चार्ल्स नमस्ते करते हुए देखे गए. प्रिंस चार्ल्स और ब्रिटिश टीवी एंकर फ्लोएला बेंजामिन ने गुरुवार को नमस्ते कर एक दूसरे का अभिवादन किया.बतादे ट्रंप और आयरलैंड के प्रधानमंत्री वराडकर की व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई.

मीडिया के पुछने पर ट्रंप ने कहा कि मैं हाल ही में भारत से लौटा हूं वहां मैंने किसी से हाथ नहीं मिलाया. ये बहुत आसान परंपरा है वहां ऐसे ही अभिवादन किया जाता है. वॉशिंगटन में मीडिया के सामने राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ये जरूरी है. जब मीडिया ने वराडकर से हाथ मिलाने के लिए पूछा तो उन्होंने हाथ जोड़कर नमस्ते किया.

आपको जानकारी देदे की अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के 1135 मामले सामने आए हैं. इसकी वजह से 38 मौतें हो चुकी हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन इसे महामारी घोषित कर चुका है.कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, उनकी पत्नी, सोफी ग्रेजायर ट्रूडो का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. बयान में कहा गया है कि वह फिलहाल ठीक महसूस कर रही हैं. हल्के लक्षण हैं और वह आइसोलेशन में रहेंगी. वायरस के कारण विश्वभर के करीब 115 देशों और क्षेत्रों में 4,600 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 1,25,293 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

Related Articles

Back to top button