ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बतादे दिल्ली हिंसा के दौरान इंटेलिजेंस ब्यूरो कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी. अंकित की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. इंटरसेप्शन के बाद पुलिस की स्पेशल सेल ने सलमान उर्फ नन्हे को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है पुलिस के मुताबिक, आरोपी पांच नाम से जाना जाता था, जो मोमिन उर्फ सलमान उर्फ हसीन उर्फ मुल्ला उर्फ नन्हें है. आरोपी को सुंदर नगरी गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले अंकित शर्मा की हत्या के मामले में पुलिस ने पार्षद ताहिर हुसैन को भी गिरफ्तार किया था.

उनका नाम एफआईआर में था बताती चलू की इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में खुलासा किया था कि आईबी के अफसर अंकित शर्मा की हत्या की जांच में जुटी एसआईटी को अहम सुराग हाथ लगे हैं. एसआईटी को वह वीडियो हाथ लग गया है, जिसमें अंकित शर्मा की हत्या के राज छुपे हैं. यह वीडियो एक आम नागरिक ने भेजा है.आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा, उत्तर पूर्वी दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते थे.

यहां हिंसा के दौरान उन पर चाकू से हमला किया गया था. अंकित की मौत चाकू लगने और बुरी तरह से पीटे जाने से हुई थी. अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हुआ था.अंकित के पिता और भाई ने आम आदमी पार्टी से निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या का आरोप लगाया था.

अंकित के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के समर्थक अंकित को खींचकर ले गए और उनकी हत्या करने के बाद शव नाले में फेंक दिया.दिल्ली पुलिस ने अंकित के भाई और पिता के बयान के आधार पर पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button