प्रदेशबिहार

महागठबंधन में मतभेद: RJD ने कांग्रेस नेताओं को कहा ऐरा गैरा, कांग्रेस बोली- जुबान संभालें

बिहार, उत्‍तर प्रदेश (यूपी) व पंजाब के 30 युवक इराक में आइएसआइएस के बंधक बनाए जाने की सूचना मिली है। उनमें शामिल बिहार के गोपालगंज के एक युवक ने गोपालगंज के जिलाधिकारी (डीएम) को वॉट्सएप मैसेज भेजकर घटना की जानकारी दी। उसके अनुसार गोपालगंज और सीवान के दो एजेंटों ने उन्हें डेढ़-डेढ़ लाख रुपये लेकर मस्कट में भेजा था। फिर, उन्हें इराक में किसी अज्ञात जगह पर भेज दिया गया है। बताया जाता है कि सूचना की जानकारी गोपालगंज के डीएम ने विदेश मंत्रालय को पत्र भेजकर दी है।

वॉट्सएप मैसेज भेज दी घटना की जानकारी

सोशल मीडिया में वायरल हो रही तथा कुछ वेबसाइट्स की खबरों के मुताबिक गोपालगंज के बरौली स्थित सुरवल गांव निवासी परमेश्वर साह ने गोपाजगंज के जिलाधिकारी काे मैसेज भेज खुद व साथियों को बंधक बनाए जाने की जानकारी दी है। साथ ही कुछ तस्वीरें भी भेजी हैं। तस्‍वीरों में गोपालगंज का ही एक और बंधक बना युवक बीरेंद्र गुप्ता भी दिख रहा है।

बंधकों में सात बिहार के

उसके अनुसार इराक में बंधक बनाकर रखे गए युवकों में सात बिहार के हैं, जिनमें गोपालगंज के दो तथा सीवान के पांच युवक शामिल हैं। यूपी के गोरखपुर के आठ तथा पंजाब के 15 युवक भी बंघक बनाकर रखे गए हैं।

आइएसआइएस की कैद में युवक

परमेश्‍वर के अनुसार बंधकों को कड़ी निगरानी में रखा गया है। वहां सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। वहां कारतूस और मोर्टार के खोखे बिखरे रहते हैं। युवक ने इनकी भी तस्वीरें भेजी हैं। उनके अनुसार वे लोग आइएसआइएस के बंधक बने हुए हैं।

Related Articles

Back to top button