ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

कोरोना के चलते महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला। …….

बड़ी खबर। … कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र के चार शहर को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। कोरोना वायरस के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र के चार शहर मुंबई, नागपुर, पुणे, पिंपरी चिंडवड़ 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इस बंद के तहत इंटरनेटशनल एयरपोर्ट और जरूरी सामानों की दुकानों को छोड़ कर सभी शॉप 31 मार्च तक बंद रहेंगे। यानी इस बंद के दौरान इन चार शहरों में सिर्फ बैंक, दवा, किराना और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी कोरोना पर एहतियाती कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार ने आवश्यक सेवाओं और सार्वजनिक परिवहन को छोड़कर मुंबई महानगर क्षेत्र में पूर्ण रूप से बंद करने का आदेश दिया है।

साथ ही उन्होंने हिदायत दी है कि यह छुट्टी नहीं है, भीड़ से बचें। हाालंकि, इस बंद के दौरान राज्य में बैंक खुले रहेंगे।राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि महाराष्ट्र में तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हो गई है। टोपे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये तीन मामले मुम्बई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में सामने आए हैं। राज्य में गुरुवार रात तक 49 लोग कोविड-19 से पीड़ित थे। इसमें वह 64 वर्षीय व्यक्ति शामिल जिनकी इस सप्ताह मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना के तहत कोविड-19 के मरीजों के इलाज का खर्च उठाएगी।दिल्ली में कोरोना से संक्रमण के अब तक 17 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 18 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है। तेलंगाना में 9 विदेशियों समेत 15 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत 7 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु में 3 मामले सामने आए हैं, जबकि आंध्र प्रदेश और पंजाब में दो-दो और ओडिशा, चंडीगढ़, उत्तराखंड और बंगाल में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं।

Related Articles

Back to top button