विदेश

अब परवेज मुशर्रफ को मिलेगी फांसी…

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित तीन न्यायाधीशों वाली विशेष अदालत इस महीने की शुरुआत में फिर से इस मामले की सुनवाई शुरू करने वाली है. 

 कुछ बीमारियों का बहाना बनाकर देश छोड़कर मार्च 2016 से दुबई में रह रहे 74 वर्षीय  परवेज मुशर्रफ पर तीन नवंबर, 2007 को संविधान को पलटने का मुकदमा चल रहा है. यहाँ के एक समाचार पत्र के अनुसार विशेष अदालत की अध्यक्षता कर रहे लाहौर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश यावर अली देशद्रोह मामले में परवेज मुशर्रफ के खिलाफ सुनवाई करने के लिए दो जुलाई से चार जुलाई तक इस्लामाबाद में ही रहेंगे.

 कई खबरो के मुताबिक मामले में पता चला है कि इस मामले में सुनवाई पहले ही शुरू होनी थी लेकिन विशेष अदालत के एक सदस्य के देश से बाहर होने के कारण यह समय पर शुरू नहीं हो पाई. बता दें कि देशद्रोह के मामले में दोषी पाए जाने पर उन्हें सजा- ए- मौत या उम्रकैद की सजा भी हो सकती है. पाकिस्तान कि विशेष अदालत ने परवेज को भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया था और साथ ही मामले में उनके अदालत में पेश नहीं होने के कारण उनकी संपत्ति जब्त करने का आदेश भी पारित कर दिया है.

Related Articles

Back to top button